ग्रॉसरी सामान उपलब्ध कराने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ग्रोफर्स ने मंगलवार को कहा कि वह अपने कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों और कंपनी के ठेकाकर्मियों के टीकाकरण का खर्चा उठाएगा. कंपनी के मुताबिक वह 38 शहरों में उससे जुड़े 25,000 लोगों के टीकाकरण का खर्चा उठाएगी.


ग्रोफर्स कराएगी कर्मचारियों और उनके परीजनों का टीकाकरण


इस संबंध में ग्रोफर्स ने एक बयान जारी कर कहा कि, “कंपनी अपने कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों (माता-पिता, पति या पत्नी और दो बच्चों) के अलावा ठेके पर काम कर रहे कर्मियों के टीकाकरण का खर्चा उठाएगी. बयान के अनुसार जो कर्मचारी खुद से टीका लगवाते हैं, उस पर होने वाले खर्च का भुगतान किया जाएगा.”


 ग्रोफर्स के मानव संसाधन विभाग के प्रमुख अंकुश अरोड़ा ने कहा, ‘‘चुनौतीपूर्ण समय में हमारी टीम हमारे साथ रही और उनके टीकाकरण का खर्चा उठाकर हम उनकी और उनके परिजनों की सुरक्षा और बेहतर स्वास्थ्य को सुनिश्चत करना चाहते हैं.’’


स्विगी ने भी अपने डिलिवरी पार्टनर्स के टीकाकरण का किया है ऐलान


बता दें कि इससे पहले ऐसा ही बयान ऑन-डिमांड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने भी जारी किया था. स्विगी ने कहा था कि, “वह COVID -19 के खिलाफ अपने 2,00,000 से ज्यादा डिलिवरी पार्टनर्स का टीकाकरण कराएगी. साथ ही कहा गया था कि, स्विगी अपने डिलीवरी पार्टनर्स को वैक्सीन लगाने में खर्च किए गए समय के दौरान हुए पे लॉस के लिए भी उन्हें कवर प्रदान करेगी.”


ये कंपनियां भी उठाएंगी अपने कर्मचारियों की वैक्सीनेशन का खर्चा 


गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट, इंफोसिस, Accenture, Capgemini, Cognizant, मोबाइल प्रीमियर लीग, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीवीएस मोटर कंपनी, ReNew Power, Mindtree और Sify Technologies सहित कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के वैक्सिनेशन का खर्चा उठाने का कमिटमेंट किया है.


बता दें कि 1 मार्च से शुरू हुए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण के दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारी वाले 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. फिलहाल देश में कोवैक्सिन और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राज़ेनेका की कोविशिल्ड टीके को  लगाया जा रहा है. कोवैक्सिन को भारत बायोटेक द्वारा भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के सहयोग से स्वदेशी रूप से विकसित किया गया है. गौरतलब है कि मंगलवार सुबह 10 बजे तक कोविड-19 वैक्सीन की  कुल 6,11,13,354 खुराक दी जा चुकी हैं.


ये भी पढ़ें


महाराष्ट्र: पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए कोरोना के 27,918 नये मामले, 139 की मौत


ममता के बयान पर गरमाई राजनीति: गिरिराज सिंह बोले- रोहिंग्या को बसाने वाले खौफ से गोत्र पर उतरे