कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि को देखते हुए गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (GIMS), ग्रेटर नोएडा में जरूरतमंद कोरोना मरीजों के प्रभावी स्वास्थ्य देखभाल के लिए 250 बेड की कुल क्षमता को बढ़ाकर 350 बेड किया जा रहा है.


डॉक्टर (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता, निदेशक, जीआईएमएस ने कोविड-19 के रोगियों की देखभाल में सुधार के लिए यह पहल की है. जीआईएमएस आने वाले कुछ वक्त में 100 और बेड बढ़ाने की योजना बना रहा है, ताकि कुल बेड संख्या 450 तक पहुंच सके.


"100 बिस्तरों की वृद्धि" का उद्घाटन समारोह आज किया जाएगा


GNIDA के सीईओ, नरेन्द्र भोसन की HCL फाउंडेशन और "डॉक्टर्स फॉर यू" संगठन के सहयोग से इस कार्य को शुरू किया गया है. अस्पताल के सुचारू कामकाज के लिए, एचसीएल फाउंडेशन ने बेड की क्षमता बढ़ाने के लिए आवश्यक उपकरण और लॉजिस्टिक्स अस्पताल को उपलब्ध कराए हैं.


"100 बिस्तरों की वृद्धि" का उद्घाटन समारोह आज सुबह (10 मई 2021)10:30 बजे आयोजित किया जाएगा जिसमें मुख्य अतिथि चिकित्सा शिक्षा के प्रमुख आलोक कुमार होंगे. नरेन्द्र भोशन, सीईओ, ग्रेटर नोएडा इत्यादि उपस्थित रहेंगे.


मरीजों की मदद के लिए कई तरह की सुविधाएं तैयार की हैं


गौतम बुद्ध नगर में भी कोरोने वायरस के मरीज जो कि होम आइसोलेशन में लगातार इलाज कर रहे हैं उनकी मदद के लिए कई तरह की सुविधाएं तैयार की हैं. ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे कोविड-19 के मरीजों को घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए योजना तैयार की गई है. जिलाधिकारी सुहास एलवाई के अनुसार नोएडा के नगरी क्षेत्रों में नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में यमुना विकास प्राधिकरण के लोग ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति करेंगे.


यह भी पढ़ें.


सऊदी अरब ने कहा- भारत और पाकिस्तान वार्ता से सुलझाएं जम्मू-कश्मीर का मुद्दा