नई दिल्ली: गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में 36 बच्चों की मौत पर शिवसेना का बयान आया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अस्पताल में बच्चों की मौत सामुहिक बाल हत्याकांड है.


गोरखपुर अस्पताल ट्रेजडी में डीएम राजीव रौतेला पर कार्रवाई क्यों नहीं?


‘सामना’ के जरिए उद्धव ठाकरे ने यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा है, ‘’सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान बेहद शर्मनाक और बेशर्मी वाला था.’’ उद्धव ने सीएम योगी से सिद्धार्थनाथ का इस्तीफा लेने की मांग की है.


यूपी: देवरिया के जिला अस्पताल में भी बंद हो सकती है ऑक्सीजन की सप्लाई, जानें क्यों?


उद्धव ठाकरे ने इस मामले में बेहद तीखे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए संपादकीय में पीएम मोदी और सीएम योगी को टारगेट किया है. सामना में लिखा है, ‘’जिस तरह से बच्चों की मौत हो रही है. क्या यही मोदी सरकार के अच्छे दिन हैं?’’ इतना ही नहीं उद्धव ने अबतक इस मामले में पीएम मोदी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आने को भी शर्मनाक बताया है.


जानें, BRD अस्पताल से योगी सरकार ने क्यों की डॉ कफील खान की छुट्टी?


बता दें कि उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना महाराष्ट्र में और केंद्र में बीजेपी के साथ गठबंधन में है.


क्या है पूरा मामला?

दरअसल गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 10 अगस्त की शाम ऑक्सीजन सप्लाई का रुक गई थी. जिसकी वजह से 36 बच्चों की मौत हो गई थी. बताया गया कि जब अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकी थी और बच्चों की जान सिर्फ एक पंप के सहारे टिकी हुई थी.  हालांकि अब अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरु की जा चुकी है.