नई दिल्ली: गोपीनाथ मुंडे की जयंती सभा के आसपास लगे पोस्टरों से बीजेपी के नेता गायब हैं. सभा में आए समर्थक बीजेपी नेताओं की खिलाफत कर रहे हैं. समर्थक पंकजा मुंडे की हार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी नेताओं को जिम्मेदार बता रहे हैं.


पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की आज जयंती है. उनके गृह जिले बीड़ के पर्ली में आज उनकी जयंती सभा का आयोजन किया गया है. इस सभा में बीड़ जिले के साथ-साथ महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से गोपीनाथ मुंडे को चाहने वाले उनके समर्थक और कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं. वैसे तो हर साल ये कार्यक्रम होता है, लेकिन इस साल का कार्यक्रम इसलिए खास है क्योंकि विधानसभा चुनाव में जिस तरीके से गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को हार का सामना करना पड़ा है उसके बाद से वह अपनी पार्टी बीजेपी से बगावत की मोड पर हैं. जयंती सभा के आसपास लगे पोस्टर से बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व पूरी तरह से गायब है. इन पोस्टरों में ना मुख्यमंत्री रहे देवेंद्र फडणवीस की तस्वीरें हैं ना बीजेपी के शीर्षतम नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीरें हैं.


दूसरे नेता सफाई दे रहे हैं कि गोपीनाथ मुंडे की छवि पार्टी से बड़ी है और यह कार्यक्रम राजनीतिक नहीं है. फिर भी जिस तरीके से पंकजा मुंडे ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल से बीजेपी की पहचान हटाई और देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ मुखर हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि वह इस कार्यक्रम में कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं. एबीपी न्यूज़ ने इस सभा में मौजूद समर्थकों से जब बात की तो उन्होंने कहा कि पंकजा की हार का कारण देवेंद्र फडणवीस हैं. उनका आरोप है कि बीजेपी के नेताओं ने पंकजा को हराने के लिए इलाके में पैसे बटवाए.


ये भी पढ़ें-


विटामिन बी 12 से भरपूर हैं ये सुपरफूड


IND vs WI: जब मैदान पर दिखा 'सुपरमैन', लुईस की फील्डिंग देखकर सब रह गए हैरान