Goa Sunburn EDM Festival: गोवा के उत्तरी क्षेत्र के वागाटोर में आयोज‍ित तीन द‍िवसीय 'सनबर्न ईडीएम' फेस्‍ट‍िवल का आयोजन क‍िया गया. 28 से 30 द‍िसंबर तक आयोज‍ित होने वाले इस फेस्ट‍िवल के दूसरे द‍िन शुक्रवार (29 द‍िसंबर)  को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) की गोवा इकाई ने आयोजकों पर भगवान शिव का अपमान करने का आरोप लगाया है. दोनों दलों की तरफ से गोवा पुल‍िस को ल‍िख‍ित में श‍िकायत दी गई है और कार्रवाई की मांग की है. 


कांग्रेस नेता विजय भीके ने सनबर्न के आयोजकों के खिलाफ शुक्रवार (29 द‍िसंबर) रात म्हापसा (Mapusa) में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर ने कहा कि राज्य सरकार को 'सनातन धर्म' को चोट पहुंचाने के लिए आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. लोकप्रिय नृत्य संगीत महोत्सव 'सनबर्न ईडीएम' शनिवार (30 दिसंबर) को समाप्त होगा.  


पालेकर ने पत्रकारों से कहा, ''हमने देखा कि उत्सव के दौरान भगवान शंकर की छवि का इस्तेमाल किया गया था. जब लोग नशे में थे और नाच रहे थे तब एलईडी स्क्रीन पर यह छवि दिखाई गई. 


'भगवान की तस्वीर का इस्तेमाल करना सही नहीं'  


आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि उन्होंने सरकार से मांग की है कि आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए क्योंकि 'हमारे सनातन धर्म की पवित्रता' का अपमान किया गया है. उन्होंने कहा, 'ईडीएम उत्सव के दौरान, जहां शराब इस्तेमाल की जाती है, वहां हमारे भगवान की तस्वीर का इस्तेमाल करना सही नहीं है. हमने पुलिस महानिदेशक को फोन कर सनबर्न उत्सव के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है.' 


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस पार्टी से शिकायत मिली है और वे इसकी जांच कर रहे हैं. 


फेस्‍ट‍िवल में चोरों ने उड़ाए 25 लाख के महंगे मोबाइल फोन 
 
इस उत्सव के दौरान 25 लाख रुपये के महंगे मोबाइल फोन चोरी होने का मामला भी सामने आया था. इस मामले पर त्‍वर‍ित कार्रवाई करते हुए गोवा पु‍ल‍िस ने शन‍िवार को एक गिरोह के सात सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. यह सभी आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं. इन सभी की ग‍िरफ्तारी के बाद पुलिस ने इन सभी से अलग-अलग ब्रांड के 29 मोबाइल फोन बरामद क‍िए हैं. 


पुलिस उपाधीक्षक (म्हापसा) जिवबा दलवी के मुताब‍िक, आरोप‍ियों ने तीन दिवसीय फेस्‍ट‍िवल के दौरान संगीत समारोह में श‍िरकत करने आये लोगों के इतनी बड़ी संख्‍या में मोबाइल चोरी क‍िए थे.  


'चोरों पर पहले से थी पुल‍िस की पैनी नजर' 


उन्होंने कहा कि 28 दिसंबर को संगीत समारोह शुरू होने के बाद से पुलिस को मोबाइल फोन चोरी की शिकायतें मिली थीं. अधिकारी ने यह भी कहा कि अंजुना पुलिस ऐसी घटनाओं से न‍िपटने के ल‍िए पहले से ही तैयार थी और ऐसे तत्वों पर पैनी नजर बनाये रखने के ल‍िए सादे कपड़ों में फेस्‍ट‍िवल साइट पर तैनात की गई थी. 


यह भी पढ़ें: PM Modi Ayodhya Visit: कौन हैं मीरा मांझी, जिनके घर अचानक चाय पीने पहुंचे पीएम मोदी, देखें तस्वीरें