Goa News: गोवा में रात्रि शिविर के दौरान एक रूसी नागरिक के 6 साल की बच्ची से यौन शोषण करने का मामला गरमाता जा रहा है. यौन शोषण का आरोपी घटना के बाद देश छोड़कर भाग गया.  गोवा पुलिस ने बताया कि उत्तरी गोवा में एक रात्रि शिविर के दौरान छह साल की रूसी लड़की का कथित तौर पर यौन शोषण करने के आरोप में एक रूसी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

 

पुलिस को शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी इलिया वासुलेव ने उत्तरी गोवा के अरामबोल में एक रात्रि शिविर का आयोजन किया था, जहां उसने एक 6 साल की नाबालिग रूसी लड़की का यौन शोषण किया. यह घटना 4 और 5 फरवरी के बीच रात की बताई जा रही है. इस मामले को लेकर बच्ची के माता पिता ने 19 फरवरी को शिकायत दर्ज कराई. 

 

रूसी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज

गोवा पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, जीसी अधिनियम की धारा 8 (2) और पोक्सो अधिनियम की धारा 4 और 8 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच भी शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक, यौन शोषण के आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, हालांकि इसको लेकर अधिकारी रूसी अधिकारियों से मदद लेंगे. 

 

'सरकार को गोवा में लोगों की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं'
इस घटना के बाद रूसी पर्यटकों की पहली पसंद गोवा में टूरिस्ट सुरक्षा पर आम आदमी पार्टी ने गोवा की प्रमोद सावंत सरकार को घेरा है. गोवा आम आदमी पार्टी के प्रमुख अमित पालेकर ने कहा कि यह सिर्फ एक मामला सामने आया है, लेकिन सरकार गोवा की पूरी कानून व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे रही है और सरकार को गोवा में लोगों की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है. 

 

यह भी पढ़ें:-