Luizinho Faleiro Resigns: गोवा में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को मंगलवार (11 अप्रैल) को बड़ा झटका लगा. राज्य में टीएमसी का चेहरा रहे और पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरो (Luizinho Faleiro ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 


फलेरो का क्रिश्चियन बहुल दक्षिण गोवा में अच्छा खासा दबदबा है. ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले इससे टीएमसी को खासा नुकसान हो सकता है. फिलहार उन्होंने अपने अगले कदम को लेकर कुछ साफ नहीं कहा है. 


लुइजिन्हो फलेरो ने क्या कहा? 
लुइजिन्हो फलेरो ने राज्यसभा के सांसद पद से इस्तीफा देते हुए कहा, ''मैं टीएमसी छोड़ रहा हूं. अभी किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने का प्लान नहीं है. आगे इसको लेकर कुछ भी होगा तो जानकारी दूंगा."


फलेरो ने प्रेस रिलीज में बताया कि वो टीएमसी में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कहने और उनसे प्रेरित होकर शामिल हुए थे. उन्होंने उम्मीद जताई कि बनर्जी के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ेगी. फलेरो ने साथ ही कहा कि मुझ पर विश्वास करने और महत्वपूर्ण पद देने के लिए बनर्जी का धन्यवाद. 


टीएमसी दक्षिण गोवा में क्या करेगी?
पूरे मामले पर टीएमसी ने एक बयान जारी करके कहा है कि फलेरो के पार्टी छोड़ने के बाद हम दक्षिण गोवा में एक दूसरा उम्मीदवार उतारेंगे. हम उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. उम्मीद जताते हैं कि वो ऐसे ही गोवा के लोगों की सेवा करते रहेंगे. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि टीएमसी फलेरो से गोवा फॉरवर्ड पार्टी (Goa Forward Party) के विजय सरदेसाई के खिलाफ फतोर्दा (Fatorda) से 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में लड़ने से मना करने को लेकर नाराज थी.  बता दें कि फलेरो टीएमसी में शामिल होने से पहले कांग्रेस में थे. 


ये भी पढ़ें- BBC Documentary Row: 'भारत के खिलाफ...', बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर बोले गोवा के राज्यपाल, ब्रिटिश सरकार को भी घसीटा