पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब एग्जिट पोल के आंकड़े जारी हो चुके हैं. 'एबीपी सी वोटर' के एग्जिट पोल के मुताबिक गोवा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा है. राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनती हुई दिख रही है. उसे 13 से 17 सीटों मिलने का अनुमान है. वहीं, कांग्रेस को 12 से 16, आम आदमी पार्टी को 1 से 5, टीएमसी+ को 5 से 9, अन्य को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है. गोवा में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं और किसी भी पार्टी को बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 21 सीटों की जरूरत है. राज्य में बीते 14 फरवरी को मतदान हुआ था. यहां पर 78.94 फीसदी वोटिंग हुई थी. एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बड़ा बयान दिया है और दावा किया है कि राज्य में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनाने जा रही है.


यह बोले सीएम प्रमोद सावंत


गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, "गोवा में बीजेपी को 18-22 सीटें मिलेंगी और सरकार बनाएगी. हमारी प्राथमिकता हमारी डबल इंजन सरकार की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करना है. एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सत्ता में वापसी करेगी और पंजाब में अच्छा प्रदर्शन करेगी."


इन पार्टियों के बीच टक्कर


इस चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से था. टीएमसी राज्य में पहली बार हाथ आजमा रही है. कांग्रेस राज्य में गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है. वहीं तृणमूल कांग्रेस और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने गठबंधन किया है.


यह भी पढ़ेंः Punjab Exit Poll Result 2022: पंजाब में आम आदमी पार्टी मार सकती है बाजी, जानें किसके हिस्से में आएंगी कितनी सीटें


Punjab Exit Poll Result 2022: पंजाब में बन सकती है आम आदमी पार्टी की सरकार, Exit Poll पर भगवंत मान का पहला रिएक्शन