Alina Saldanha Joins AAP: गोवा में बीजेपी की पूर्व नेता अलीना सल्दान्हा ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में वह आप से जुड़ीं. अलीना सल्दान्हा के आप से जुड़ने पर केजरीवाल ने कहा कि उनका स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है. हम सब मिलकर स्वर्गीय मैथनी सल्दान्हा ( अलीना सल्दान्हा के पति) की विरासत को आगे बढ़ाएंगे और गोवा को समृद्धि और भ्रष्टाचार मुक्त शासन के मार्ग पर ले जाएंगे. 


अलीना सल्दान्हा ने 2017 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर कोर्टालिम विधानसभा सीट से चुनाव जीता था. उन्होंने गुरुवार को ही बीजेपी तथा राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और दावा किया कि बीजेपी अब वैसा संगठन नहीं रहा, जो 2012 में उनके शामिल होने के दौरान था. 






सल्दान्हा 2012 में अपने पति के निधन के बाद बीजेपी में शामिल हुई थीं. उन्होंने गोवा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा. सल्दान्हा (69) के अलावा हाल ही में विभिन्न दलों के चार अन्य विधायक भी 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा से इस्ताफा दे चुके हैं. अलीना सल्दान्हा के पति मैथनी सल्दान्हा, मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री थे. 2012 में मैथनी के निधन के बाद अलीना सल्दान्हा ने कोर्टालिम विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी.


अलीना सल्दान्हा ने कहा कि मैंने सही कारणों के चलते इस्तीफा दिया है....क्योंकि यह पार्टी अब वैसी नहीं है जैसी दिवंगत मैथनी सल्दान्हा और मेरे इसमें शामिल होने के समय थी. उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपने सारे सिद्धांत भूल गई है और इस तटीय राज्य में ‘‘अव्यवस्था’’ है. सल्दान्हा ने कहा कि किसी को नहीं पता कि पार्टी में कौन आ रहा है और कौन जा रहा है. 


राज्य की पूर्व पर्यावरण मंत्री अलीना सल्दान्हा ने कहा कि उन्होंने बुधवार को पार्टी की एक बैठक में भाग लेने के बाद बीजेपी छोड़ने का फैसला किया, जिसमें "पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की एक बात ने मुझे यह एहसास कराया कि यह समय है कि मैं पार्टी छोड़ दूं.’’


इसे भी पढ़ें- Election 2022: चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के लिए कसी कमर, इस राज्य के अधिकारियों के साथ की बैठक, CEC ने दी ये जानकारी


Vijay Diwas: PM Modi की इस फोटो की क्यों हो रही है चर्चा? यहां जानें वजह