Kirti Azad Hits Out At BJP:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) रविवार को गोवा (Goa) दौरे पर जाने वाले हैं, जिसके पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने शनिवार (9 दिसंबर ) को कहा, प्रधानमंत्री  को बीजेपी (Bjp) शासित राज्य में भ्रष्टाचार पर भी बोलना चाहिए. तृणमूल कांग्रेस के गोवा डेस्क इंचार्ज कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने दावा किया कि राज्य में भ्रष्टाचार फल-फूल रहा है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को राज्य के दौरे के दौरान इस मुद्दे पर भी बोलना चाहिए. 


आजाद ने कहा, डबल इंजन की सरकार के तहत गोवा का विकास और समृद्धि नीचे जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) सुशासन देने में असफल रहे हैं. आजाद ने विशेष रूप बताया कि मुख्यमंत्री जमीनों पर अवैध कब्जा के मामलों से निपटने में अपनी सरकार और पुलिस विभाग की निष्क्रियता को जिम्मेदार ठहराते हैं. 


निलंबित कर्मचारियों का किसी को नहीं है पता 
आजाद ने आगे कहा, सावंत ने जमीन पर कब्जे के मामलों की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन केवल अपने राजनीतिक फायदे के लिए किया है. तृणमूल नेता ने कहा, सरकार ने अब तक विशेष जांच दल के नियमों और अधिकार की घोषणा नहीं की है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार और मंत्री एकमत नहीं हैं और एसआईटी का इस्तेमाल सरकार के भीतर जमीन कब्जाने वालों को नियंत्रित करने के लिए हथियार के तौर पर किया जा रहा है. आजाद ने कहा, मुख्यमंत्री सावंत ने दावा किया था कि उन्होंने आठ या नौ सरकारी कर्मचारियों को निलंबित किया था, लेकिन किसी को पता नहीं कि ये कर्मचारी कौन है. 


सत्यपाल मलिक ने भी लगाया था आरोप
इससे पहले मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने भी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि गोवा में भ्रष्टाचार अधिक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर ध्यान देना चाहिए. सत्यपाल मलिक गोवा के गवर्नर रह चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगया था, गोवा में बीजेपी की सरकार कोरोना से ठीक तरीके से निपट नहीं पाई. 


Himachal Pradesh Politics: हिमाचल के होने वाले सीएम सुखविंदर सुक्खू मिलने पहुंचे तो जयराम ठाकुर बोले- मिलकर काम करेंगे