Vistara Airline Controversy: दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रही विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट में शुक्रवार (11 अगस्त 2023) को 10 साल की लड़की के पैरों पर हॉट चाकलेट गिरने से परिजनों ने एयरलाइन के प्रति नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'केबिन क्रू की लापरवाही से बच्ची के पैरों पर हॉट चॉकलेट गिर गई है जिससे उसके पैरों पर सेकेंड डिग्री बर्न हुए'. इस पर एयरलाइन ने कहा, 'इलाज का खर्च हम उठाएंगे.'


यह पूरी घटना दिल्ली-फ्रैंकफर्ट जा रही एयरलाइन में हुई. 10 वर्षीय बच्ची के परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्ची के जलने के बाद न तो एयरलाइन ने उनसे माफी मांगी और न ही उनको अभी तक मेडिकल खर्चा ही दिया है. हालांकि एयरलाइन ने कहा कि उनकी टीम प्रभावित परिवार से संपर्क में है. उनका भारत आने का इंतजाम कर दिया गया है और बच्ची के मेडिकल बिल का भुगतान भी एयरलाइन ही करेगी.


'छूट गई कनेक्टिंग फ्लाइट'
बच्चे के पैरों पर चॉकलेट गिरने पर प्रभावित परिवार के लोगों ने कहा कि इस घटना के कारण उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट छूट गई. उन्होंने कहा, उनको सहायता उपलब्ध कराई गई लेकिन एयरपोर्ट पर उनको एंबुलेंस के साथ बिना किसी मदद के छोड़ दिया गया.


दूसरा देश होने की वजह से उनको अस्पताल जाने और इलाज कराने का काम खुद करना पड़ा. उन्होंने कहा, हमारे सामान को एयरपोर्ट पर छोड़ दिया गया. जिसको लेने के लिए हमारे दोस्त का दोस्त एयरपोर्ट पर गया. उसको तीन चक्कर लगाने पड़े और 4-5 घंटे का इंतजार करना पड़ा. 


क्या बोली एयरलाइन?
एयरलाइन ने इस घटना को लेकर एक डिटेल्ड बयान जारी किया है. इस बयान के मुताबिक एयरलाइन ने कहा, 'हम पुष्टि करते हैं कि 11 अगस्त, 2023 को दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रहे यूके-25 विमान में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी जहां बच्ची के ऊपर हॉट चॉकलेट गिरने की वजह से उसको गंभीर चोटें आईं. एयरलाइन ने कहा, हमारे केबिन क्रू ने बच्ची के माता-पिता के अनुरोध पर उसे हॉट चॉकलेट दी थी. चॉकलेट हैंडओवर करते समय बच्ची की चंचलता की वजह से ऐसा हो गया.


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Ladakh Visit: लद्दाख दौरे पर आज रवाना हो सकते हैं राहुल गांधी, जानें क्या है पूरा प्लान