Shahdara Rape Case: देश की राजधानी दिल्ली के शाहदरा में स्थित राजीव गांधी कैंसर हॉस्पिटल में नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है. रेप का आरोप हॉस्पिटल में काम करने वाले चपरासी पर लगा है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की और आरोपी चपरासी पड़ोसी है. दोनों एक-दूसरे को कई सालों से जानते भी है और उनके बीच दोस्ती भी है.

पीड़ित लड़की फोन पर बात करने के बाद दोस्त से मिलने हॉस्पिटल गई थी. जहां बाद में उसने दोस्त पर रेप करने का आरोप लगाया. पुलिस ने मामले को दर्ज करने के बाद जांच में जुट गई है.


यूपी की रहने वाली है
उत्तर प्रदेश के लोनी की रहने वाली नाबालिग लड़की के साथ राष्ट्रीय राजधानी के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के एक कमरे में उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर बलात्कार किया. दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार (4 नवंबर) को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा, "रेप की घटना को लेकर गुरु तेग बहादुर एन्क्लेव थाने में फोन आया था की यूपी के लोनी निवासी नाबालिग लड़की के साथ राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के एक कमरे में बलात्कार किया गया है".



पुलिस ने दर्ज किया बयान
पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज किया. समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस को सूचित करते हुए बताया कि उसके पड़ोसी ने उसके साथ बलात्कार किया. पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने कहा, "उसने उस आदमी को फोन किया था और उससे मिलने गई थी तो आरोपी जो एक चपरासी है उसने लड़की को एक कमरे में ले गया और कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया".


लड़की का हुआ मेडिकल टेस्ट
पीड़ित लड़की की मेडिकल टेस्ट भी किया गया और पोक्सो अधिनियम सहित अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. आरोपी को पकड़ लिया गया है. यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO Act) का उद्देश्य बच्चों को सभी प्रकार के यौन शोषण से बचाना है.


ये भी पढ़ें:पैंगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले में BJP से निकाले गए नवीन जिंदल को राहत, दिल्ली ट्रांसफर होंगी सभी FIR