Ghulam Nabi Azad On Congress: कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने रविवार को जम्मू के सैनिक कॉलोनी में अपनी पहली रैली की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उन नेताओं को धन्यवाद किया, जिन्होंने उनका साथ दिया. इसके साथ ही उन्होंने आज से अपनी नई राजनीतिक यात्रा शुरू कर ली है. 


गुलाम नबी आजाद ने जनसभा में कांग्रेस के हल्ला बोल कार्यक्रम पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा लोग अब बसों में जेल जाते हैं, वे डीजीपी, कमिश्नरों को बुलाते हैं, अपना नाम लिखवाते हैं और एक घंटे के भीतर चले जाते हैं. यही कारण है कि कांग्रेस विकसित नहीं हो पाई है."


'कांग्रेस के लिए 50 सालों तक किया काम' 


गुलाम नबी ने कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए 50 सालों तक काम किया है. उन्होने कहा, ‘आज मैं कुछ नहीं हूं फिर भी राज्य की जनता से उन्हें इतना प्यार मिल रहा है. मेरी वजह से कई लोगों ने पार्टी से इस्तीफा दिया है आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जो आपने मुझे इतना प्यार और समर्थन दिया है.’




'अपने खून पसीने से बनाई कांग्रेस'


उन्होंने पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, "कांग्रेस हमने बनाई है... अपने खून पसीने से बनाई है. यह कंप्यूटर से नहीं बनी, ट्विटर से नहीं बनी, मैसेज से नहीं बनी. जो हमें बदनाम करते हैं उनकी रीच सिर्फ ट्विटर पर कंप्यूटर पर और मैसेज पर है. अल्लाह से दुआ करते हैं कि हम जमीन नसीब करें और उन्हें यानी कांग्रेस को ट्वीट नसीब हो."


आजाद के बाद कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी 


73 साल के गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था. उन्होंने अपने इस्तीफे के बाद कहा था कि उन्हें उनका घर (कांग्रेस) छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. उनके इस्तीफे के बाद एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे आना शुरू हुआ. जम्मू-कश्मीर पूर्व उपमुख्यमंत्री, 8 पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद, 9 विधायकों के अलावा बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी थी. 


ये भी पढ़ें : 


Manipur: जेपी नड्डा की मौजूदगी में BJP में शामिल हुए JDU के पांच विधायक, हाल ही में छोड़ी थी पार्टी


Congress Rally Live: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, रामलीला मैदान पहुंचे राहुल गांधी, कुछ ही देर में होगा संबोधन