हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में बीजेपी ने अपने कई बड़े नेताओं को प्रचार में उतार दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रचार किया इस दौरान उन्होंने जहां टीआरएस और एआईएमआईएम पर निशाना साधा वहीं हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखने की भी वकालत कर दी.


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा?  मैंने कहा- क्यों नहीं, यूपी में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद जब फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या हो गया. इलाहाबाद का नाम प्रयागराज हो गया, वहां पर गंगा और यमुना दो पवित्र नदियां मिलती हैं, वहां पर कुंभ का आयोजन होता है हमने उसका नाम प्रयागराज किया उसका वहीं पौराणिक नाम है.  तो फिर हैदराबाद का वास्तविक नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता है.''






यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, “टीआरएस और एआईएमआईएम का नापाक गठबंधन बना है, ये यहां (हैदराबाद) के विकास में बाधा बन रहा है. यहां का प्रत्येक नागरिक, व्यापारी परेशान है. यहां की सरकार और कॉर्पोरेशन में जो लोग रहे हैं उनका विकास और जनता की बुनियादी सुविधाओं से कोई लेना देना नहीं हैं.”


योगी आदित्यनाथ ने कहा, “भाजपा पूरी मजबूती के साथ अपने चुनाव घोषणा पत्र के माध्यम से आपके बीच उपस्थित हुई है. एक अच्छे ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के गठन के लिए भाजपा को यहां भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए हमें आगे आना होगा.”


यह भी पढ़ें:


गृहमंत्री की किसानों से अपील- सड़क पर आंदोलन ना करें, मैदान में शिफ्ट होने के अगले ही दिन सरकार बात करेगी