Neet Student Murder: दिल्ली से सटे गाजियाबाद थाना मोदीनगर क्षेत्र में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इलाके में एक BAMS की छात्रा की गला दबाकर हत्या कर दी गई. लड़की परिवार से दूर रहकर किराये के मकान में रहकर पढ़ती थी. साथ ही उसने कुछ दिन पहले ही Neet क्लियर किया था.


लड़की का शव कमरे के रोशनदान से  झूलता मिला था. शव देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि छात्रा ने खुदकुशी की है, लेकिन पोस्टमार्टम में हत्या का खुलासा हुआ. मृतक की पहचान लक्ष्मी गुप्ता के रूप में हुई है. 


मृतका लक्ष्मी गुप्ता निवाड़ी के एक मकान में किराए के मकान में पिछले 3 साल से रहती थी. लक्ष्मी ने कुछ दिनों पहले ही NEET की परीक्षा क्लियर किया था. परिजनों और मकान मालिक के मुताबिक खुश थी. बीते 15 तारीख को उसका शव उसके कमरे के रोशनदान से लटका मिला. जिसके बाद आनन-फानन में मकान मालिक ने पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कमरा सील कर दिया.


कमरे के रोशनदान से लटका हुआ मिला था शव 
पहली बार में शव देखकर आत्महत्या का मामला लग रहा था क्यों कि बॉडी रोशनदान से लटका हुआ था. साथ ही लक्ष्मी कमरे में अकेली रह रही थी. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हुआ कि लक्ष्मी की गला घोट करके हत्या की गई है- परिवार भी हत्या का शक जता रहा था की हमारी बेटी अपने सपने को लेकर के घर छोड़ कर गई थी और उसने अपना  Neet भी क्लियर कर लिया था.वह बहुत खुश थी ऐसे में वह आत्महत्या नहीं कर सकती. पुलिस सभी  एंगल से जांच कर रही है. आखिर किन कारणों की वजह से एक छात्रा कितनी बेदर्दी से हत्या कर शव को रोशनदान से लटका दिया गया. पुलिस सीसीटीवी कैमरा भी खंगाल रही है साथ में आस पड़ोस के बयान भी दर्ज कर रही है.


कानपुर की रहने वाली थी छात्रा
पिछले दो दिन से लक्ष्मी कमरे में अकेली रह रही रही उसके साथ रहने वाली रूममेट ने हत्या से दो दिन पहले ही मकान बदला था. परिवार कानपुर में रहता है.राजीव पिछले कई दिनों से इसी मकान में पेंटिंग का काम कर रहे हैं. राजीव ने बताया जब शव बरामद हुआ था वह मकान में ही थे. चीख-पुकार की आवाज सुनकर वह ऊपर पहुंचे तो देखा शव लटक रहा है. उसके बाद मैं काफी डर गया और घर चला आया.


रिपोर्टर- मेघा कुमारी


ये भी पढ़ें:- अपने तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों पर दांव लगा सकती है BJP, जानें कौन कहां से हो सकते हैं प्रत्याशी