Mumbai: मुंबई के समुद्री तट से करीब 275 किलोमीटर दूर से एक जर्मन अधिकारी को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए लाया गया. मुम्बई के समुद्री तट से करीब 275 किलोमीटर दूर हिन्द महासागर में इलाज के लिए जरूरतमंद जर्मनी के नौसेना अधिकारी के लिए भारतीय नौसेना के जवान देवदूत बनकर पहुचे. जर्मन नौसेना अधिकारी का मेडिकल रेस्क्यू कर हेलीकॉप्टर (Helicopter) से मुम्बई के आईएनएस शिकरा बेस ( INS Shikra Base) पर लाया गया. जर्मन अधिकारी को नेवी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. पश्चिमी नौसेना कमान ने बेहतर को-ऑर्डिनेशन के जरिए इस काम को अंजाम दिया. 
 
जर्मन नौसेना अधिकारी के लिए देवदूत बनकर पहुंचे भारतीय जवान


भारतीय नौसेना द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज़ में बताया गया है कि भारतीय नौसेना ने जर्मन नौसेना के एक अधिकारी को तत्काल चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की. जर्मन दूतावास के अनुरोध के आधार पर मरीज को जहाज से चलने वाले सुपर लिंक्स हेलीकॉप्टर (Super Lynx Helicopter) द्वारा आईएनएस शिकरा में उतारा गया. मुंबई से लगभग 275 किमी दूर स्थित जर्मन नौसेना के जहाज बायर्न (German Naval Ship Bayern) से हवाई निकासी का कोऑर्डिनेशन पश्चिमी नौसेना कमान द्वारा किया गया था. 


ये भी पढ़ें:


Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन 6 राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, जानें अपने शहर के मौसम का हाल


जर्मन नौसेना अधिकारी की हालत अब स्थिर


नौसेना अस्पताल (Naval Hospital), आईएनएचएस अश्विनी (INHS Asvini)में पहुंचने पर विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक बहु-विषयक टीम ने जर्मन नौसैनिक अधिकारी की देखभाल की. अस्पताल के डॉक्टरों ने जर्मन अधिकारी का कई तरह के टेस्ट किए हैं. फिलहाल मरीज की हालत स्थिर बताई जा रही है. वो फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में हैं.


ये भी पढ़ें:


Corona Test: दिल्ली में RT-PCR टेस्ट हुआ सस्ता, प्राइवेट लैब अब इससे ज्यादा नहीं वसूल पाएंगे