Rajasthan News: राजस्थान (Rajasthan) में आपत्तिजनक नारेबाजी और भड़काऊ भाषण (Inflammatory Speeches) देने वाले अजमेर दरगाह (Ajmer Dargah) के खादिम गौहर चिश्ती (Khadim Gauhar Chishti) को हैदराबाद (Hyderabad) से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. आज तड़के हैदराबाद से जयपुर (Jaipur) लाया गया. अजमेर (Ajmer) में भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपी गौहर चिश्ती और उसके साथी मुनव्वर को जयपुर एयरपोर्ट से भारी सुरक्षा के बीच अजमेर लाया गया है.


पुलिस के अनुसार 17 जून को दरगाह के बाहर आपत्तिजनक नारे लगाने वाले आरोपी गौहर चिश्ती को तेलंगाना की हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने जानकारी दी है कि गौहर चिश्ती और उनके सहयोगी को हैदराबाद से जयपुर एयरपोर्ट लाया गया. जहां से उसे भारी सुरक्षा के बीच अजमेर के किशनगंज पुलिस स्टेशन ले जाया गया.


नूपुर शर्मा के खिलाफ दिया भड़काऊ बयान


अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान का कहना है कि आज सुबह गौहर चिश्ती को अदालत में पेश किया जाएगा. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें मौलवी को अजमेर शरीफ दरगाह परिसर में कथित तौर पर नारे लगाते हुए देखा गया था. इस दौरान दरगाह के तीन खादिम (मौलवी) गौहर चिश्ती, आदिल चिश्ती और सरवर चिश्ती ने नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था.


सलमान चिश्ती पहले ही गिरफ्तार


बता दें कि पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी कर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा (BJP Leader Nupur Sharma) को देशभर में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अजमेर शरीफ दरगाह (Ajmer Sharif Dargah) के खादिम सैयद सरवर चिश्ती ने नूपुर शर्मा की टिप्पणी का विरोध करते हुए खतरनाक आंदोलन की चेतावनी दी थी. वहीं अजमेर दरगाह के एक अन्य मौलवी सलमान चिश्ती (Salman Chishti) ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर इनाम की घोषणा की थी. हालांकि भड़काऊ बयान देने के आरोप में सलमान चिश्ती को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था.


इसे भी पढ़ेंः
Mehul Choksi: मेहुल चोकसी की बढ़ेंगी मुश्किलें, सीबीआई ने अब इस मामले में दर्ज किया धोखाधड़ी का केस


रोहमन शॉल से ब्रेकअप के बाद Lalit Modi को डेट कर रही हैं Sushmita Sen, नहीं की है शादी