कानपुर: 8 पुलिस वालों की हत्या के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद उसकी मां ने कहा कि सरकार को उचित कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि उनके बेटे विकास को महाकाल ने ही मौत से बचाया है. हालांकि, इससे पहले घटना वाले दिन विकास दुबे की मां ने कहा था कि पुलिस को उसका भी ऐसा ही एनकाउंटर करना चाहिए, जैसे उसने पुलिसकर्मियों को मारा.


'हमारे कहने से कुछ नहीं होगा'


गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से कुख्यात अपराधी विकास को पकड़ लिया गया. पुलिस को पिछले लगभग एक हफ्ते से उसकी तलाश थी, लेकिन वो लगातार चकमा देकर बच निकलने में सफल रहा था.


वहीं कानपुर में पुलिस वालों की हत्या के बाद विकास का एनकाउंटर करने की बात करने वाली उसकी मां सरला देवी ने अब कहा है कि सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करे. उन्होंने कहा, “सरकार तो जो उचित समझे वो ही करे. हमारे कहने से कुछ नहीं होगा. हम क्या जाने क्या करना चाहिए.” उन्होंने साथ ही कहा कि इस वक्त बीजेपी में नहीं बल्कि एसपी में है.





हर साल महाकाल का श्रृंगार करता था


माना जा रहा है कि विकास दुबे ने एनकाउंटर में मौत के डर से ही महाकाल मंदिर में जाकर अपने बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस ने उसको वहां पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया.


विकास की मां ने कहा कि वो हर साल महाकाल के मंदिर जाता है और उनकी कृपा से ही बचा है. उन्होंने कहा, “हर साल जाता था. महाकालेश्वर बाबा का श्रृंगार कराते थे. उन्हीं की कृपा से बचा है.”


विकास की तलाश में बीते कुछ दिनों में पुलिस ने उसके कुछ साथियों को एनकाउंटर में मार गिराया है. गुरुवार सुबह भी उसके दो साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.


ये भी पढ़ें

Vikas Dubey Arrested: उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया कुख्यात विकास दूबे, सुरक्षा गार्ड ने दी थी पुलिस को जानकारी

कानपुर एनकाउंटर में शहीद CO के परिवार का आरोप- विकास दुबे को मौत से बचाया गया