President of India Controversy: दिल्ली में 9 सिंतबर से आयोजित G20 समिट की तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं समिट के दौरान राष्ट्रपति भवन में होने वाले डिनर के इनविटेशन कार्ड को लेकर नया विवाद छिड़ गया है. डिनर के निमंत्रण पत्र पर 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया' की जगह 'प्रेसिडेंट ऑफ भारत' लिखा हुआ है, जिसके बाद कांग्रेस का हमला शुरू हो गया है. अब इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की प्रतिक्रिया सामने आई है.


वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आर्टिकल-52 की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि संविधान में 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया' लिखा है तो यहां 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया' होगा. इतना ही नहीं उन्होंने ट्वीट में सवाल करते हुए लिखा कि इससे अधिक स्पष्ट कुछ नहीं हो सकता- क्या ऐसा हो सकता है?






जयराम रमेश की प्रतिक्रिया भी आई सामने 


मनीष तिवारी पहले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिन्होंने इस पर सवाल उठाए. इससे पहले इस मामले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. जयराम रमेश ने कहा, "तो ये खबर वाकई सच है. राष्ट्रपति भवन ने 9 सितंबर को जी20 रात्रिभोज के लिए सामान्य 'President Of India' की बजाय 'President Of Bharat' के नाम पर निमंत्रण भेजा है." साथ ही उन्होंने अनुच्छेद 1 का जिक्र करते हुए लिखा है कि 'भारत, जो इंडिया है, राज्यों का एक समूह होगा', लेकिन अब इस पर भी हमला हो रहा है.


वहीं बीजेपी ने भी अब कांग्रेस पर पलटवार किया है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूछा है कि कांग्रेस को इतनी आपत्ति क्यों है? जेपी नड्डा ने एक्स पर लिखा, "कांग्रेस को देश के सम्मान और गौरव से जुड़े हर विषय से इतनी आपत्ति क्यों है? भारत जोड़ो के नाम पर राजनीतिक यात्रा करने वालों को भारत माता की जय के उद्घोष से नफरत क्यों है?



यह भी पढ़ें:-


Stalin Sanatana Dharma Row: 'उदयनिधि स्टालिन ने दी हेट स्पीच', 262 बड़ी हस्तियों ने CJI चंद्रचूड़ को लिखी चिट्ठी, सुप्रीम कोर्ट से दखल देने की मांग