केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने लाउडस्पीकर विवाद पर बात करते हुए कहा कि, राज ठाकरे ने जो लाउडस्पीकर हटाने की बात कही है हम उसका समर्थन नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान का मूल है कि सभी धर्मों का समान अधिकार हो इसलिए हमारी पार्टी के कार्यकर्ता 3 मई से मस्जिदों की सुरक्षा करेंगे. 



हनुमान चालीसा विवाद के बाद देशद्रोह के आरोप में सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा जेल में बंद हैं. रामदास अठावले ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि दंपत्ति के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है वो गलत है. उन्होंने कहा कि, अगर मुख्यमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कर रही थीं तो वह एक तरह से प्रदर्शन था उनको रोका जाना चाहिए था. लेकिन उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया जो बिल्कुल उचित नहीं है. रामदास अठावले ने साफ शब्दों में कहा कि ये मामला रद्द होना चाहिए. रामदास ने ये भी कहा कि, नवनीत राणा बीजेपी के करीब जरूर है लेकिन उनको बीजेपी का किसी तरह का समर्थन नहीं है क्योंकि वह खुद निर्दलीय सांसद है और उनके पति विधायक हैं.


देवेंद्र फडणवीस का इस विवाद से कोई लेना देना नहीं- रामदास अठावले


हमारे देश में मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी अजान और नमाज का अधिकार है तो हिंदू समुदाय के लोगों को भी पूजा पाठ करने का अधिकार होना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि, देवेंद्र फडणवीस बीजेपी के नेता हैं और उनका इस विवाद से कोई लेना देना नहीं है.


यह भी पढ़ें.


Maharashtra Exams 2022: महाराष्ट्र के फार्मेसी, इंजीनियरिंग और लॉ कोर्स की प्रवेश परीक्षा की तारीखों में हुआ बदलाव, जारी हुईं नई तारीखें


Madhav Godbole Passed Away: पूर्व केंद्रीय गृह सचिव डॉ माधव गोडबोले का निधन, बाबरी विध्वंस के विरोध में समय से पहले ले ली थी रिटायरमेंट