Lucknow News: लखनऊ के इनकम टैक्स ऑफिस से फर्जीवाड़े की बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक गिरोह ने फिल्मी अंदाज में लोगों से पैसे निकलवाने की योजना बनाई थी. यह गिरोह इनकम टैक्स ऑफिस में ही लोगों को नौकरी देने के नाम पर उनका इंटरव्यू ले रहा था. ऑफिस की कैंटीन में ही कई दिनों तक ये गिरोह नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की वसूली करता था. इस बात का खुलासा तब हुआ जब यहां भारी तादाद में लोगों की भीड़ लगने लगी. 


जब विभाग के अधिकारियों को शक हुआ तो लोगों से इस बारे में पूछा गया और टैक्स भवन के मुख्य दरवाजों को बंद कराया गया. अब इस गिरोह से मामले की पूछताछ की जा रही है. इंस्पेक्टर बनाने के लिए लोगों से 10-10 लाख रुपये वसूले गए थे. युवक-युवतियों की भीड़ जुटने के बाद लोगों को शक होने लगा. अधिकारियों ने इस मामले में प्रियंका मिश्रा नाम की जालसाज को पकड़ा है. प्रियंका के पास से विभाग के नकली नियुक्ति पत्र और मोहरें बरामद हुईं. 


दो अधिकारियों की शह पर हो रहा था फर्जीवाड़ा


बड़ी बात यह है कि विभाग के दो अधिकारियों की शह पर ही यह पूरा फर्जीवाड़ा हो रहा था. हालांकि उनके नामों का अभी खुलासा नहीं हुआ है. यह इंटरव्यू का सिलसिला बीते लगभग 20 दिनों से चल रहा था. प्रियंका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. यह महिला रोज कैफेटेरिया में बैठकर बेरोजगारों का इंटरव्यू लेती थी. 


'स्पेशल-26' टीम के नाम पर ठगी 


विभाग के ही कई अधिकारी और कर्मचारी जांच के दायरे में आ गए हैं. मामला सामने आने के बाद सभी के होश उड़ गए. बिना किसी को भनक लगे यह फर्जीवाड़े का काम करीब एक महीने से चला आ रहा था. जालसाजों ने फ्री-जॉब अलर्ट वेबसाइट पर इसका विज्ञापन दिया था. गिरोह का कहना था कि वह 'स्पेशल-26' की टीम बना रहे हैं. दरअसल, हाल में ही खेल कोटा में कई पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन पब्लिश किया गया था. इसी को आधार बनाते हुए यह पूरा खेल खेला गया. 


ये भी पढ़ें: 


दिल्ली में एक और खौफनाक हत्याकांड, युवक ने किया माता-पिता समेत परिवार के चार लोगों का मर्डर