Cash Seized From BJP Candidate Tamil Nadu: लोकसभा चुनाव के दौरान धन बल के इस्तेमाल को रोकने के लिए चुनाव आयोग एक्शन मोड में है. इसी कड़ी में तमिलनाडु में एक बीजेपी कैंडिडेट के पास से 4 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. 


अधिकारियों ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जांच में गिरफ्तार लोगों ने तिरुनेलवेली से बीजेपी उम्मीदवार नैनार नागेंद्रन का नाम लिया है. उन्होंने दावा किया है कि ये रुपये बीजेपी उम्मीदवार के ही हैं.


तांबरम रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया कैश


इस मामले में चेन्नई के तांबरम पुलिस को गोपनीय सूचना मिली थी कि तांबरम रेलवे स्टेशन से ट्रेन के जरिए पैसों की तस्करी की जा रही है. इसके बाद तांबरम रेलवे स्टेशन पर सभी ट्रेनों की तलाशी की गई. इसी दौरान नेल्लई एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में 3 संदिग्ध व्यक्ति मिले. पूछताछ के दौरान उनके बयानों में कई विसंगतियां मिलीं, जिसके तुरंत बाद उन्हें हिरासत में लेकर तलाशी ली गई तो उनके पास 6 बैग मिले. इन्हें खोलने पर उनमें करीब 4 करोड़ की नकदी थी. 


बीजेपी उम्मीदवार के होटल के कर्मचारी


जांच में पता चला कि पैसे की तस्करी करने की कोशिश करने वाले लोगों के नाम सतीश, नवीन और पेरुमल है. सतीश ने कहा कि तिरुनेलवेली से बीजेपी उम्मीदवार नैनार नागेंद्रन उनके बॉस हैं. वह पुरसैवकम में नैनार नागेंद्रन के ब्लू डायमंड होटल के मैनेजर के तौर पर कार्यरत हैं. साथ ही यह भी पता चला है कि पेरुमल नैनार का रिश्तेदार है. यह भी खुलासा हुआ है कि जांच के दौरान गिरफ्तार किए गए नवीन, सतीश और पेरुमल ने मिलकर अलग-अलग जगहों से पैसे इकट्ठा किए थे. जांच जारी है.


चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया है कि स्वतंत्र गवाहों की मौजूदगी में नगदी जब्त की गई है. पकड़े गए लोगों के बयान रिकॉर्ड किया गया है और उसी के मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी. आवश्यकता पड़ने पर BJP कैंडिडेट से भी पूछताछ हो सकती है. हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण के ये हैं धनकुबेर! कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ से लेकर चिदंबरम के बेटे कार्ति का भी नाम, देखें टॉप-10 में कौन