Women Wrestler Sexual Harassment Case: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न करने के आरोपों को लेकर कोर्ट में एप्लीकेशन दायर की. सिंह ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की गई अर्जी में कहा कि एक शिकायतकर्ता के बयान में विरोधभास है. 


बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि शिकयतकर्ता के मुताबिक वो जब डब्लयूएफआई के दफ्तर गई थीं तो उसके साथ छेड़छाड़ हुई, लेकिन इस दौरान मैं देश मे नहीं था. याचिका में बृजभूषण सिंह ने पासपोर्ट की कॉपी लगाई है. इसमें कहा है कि ऐसे में इस मामले की एक बार फिर से जांच हो. वहीं दिल्ली पुलिस ने इसका विरोध किया है. 


किसने क्या दलील दी?
दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि यह सिर्फ एक के आरोप पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन दूसरे आरोपों पर सवाल नही उठा रहे. वहीं महिला पहलवानों के वकील ने कहा कि ये याचिका मामले में देरी के लिए दाखिल की गई है. कोर्ट को इस पर सुनवाई नहीं करनी चहिए.


बृजभूषण सिंह के वकील ने कहा कि मामले में बहुत ज्यादा दस्तावेज थे. हमने सीडीआर को खोजने की कोशिश की थी, लेकिन हमको नहीं मिला. इस लिए हम चार्ज फ़्रेम होने के समय इस मुद्दे को उठा रहे हैं. कोर्ट ने सवाल किया कि  यह मुद्दा पहले क्यों नहीं उठाया था.


दरअसल, हाल ही में दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और समग्र कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था. इस मामले को लेकर जांच चल रही है. 


ये भी पढ़ें-BJP Lok Sabha Second Candidate List: बीजेपी की दूसरी लिस्ट आज! यूपी से हो सकते हैं 29 उम्मीदवार, वरुण, मेनका, बृजभूषण पर होगा बड़ा फैसला