पश्चिम बंगाल: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और कांग्रेस के पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए. कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए वह सोमवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत ने कोलकाता में एक कार्यक्रम में टीएमसी की सदस्यता ली. आपको बता दें कि वह पिछले कुछ दिनों से टीएमसी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे थे, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह पार्टी में शामिल होंगे.



टीएमसी उन्हें जंगीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती है. मुखर्जी 2019 में जंगीपुर सीट से लोकसभा चुनाव हार गए हैं. इधर, अभिजीत मुखर्जी का टीएमसी में जाना उनकी बहन शर्मिष्ठा मुखर्जी को बिल्कुल भी रास नहीं आया. शर्मिष्ठा ने इसके बाद ट्वीट करते हुए इसे 'सैड' यानी निराशाजनक करार दिया.


अभिजीत ने लगाया कांग्रेस में अनदेखी का आरोप


दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करते हुए अभिजीत मुखर्जी ने खुद को कांग्रेस के अंदर अनदेखी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें कांग्रेस में प्राइमरी मेंबरशिप के अलावा किसी भी समूह में शामिल नहीं किया गया और नहीं ही कोई और पॉजिशन दी गई. अभिजीत ने कहा कि इसलिए वह एक सैनिक की तरह तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हैं और पार्टी के निर्देश के मुताबिक काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वह अखंडता और धर्मनिरपेक्षता को बरकरार रखने के लिए काम करेंगे.






अभिजीत ने की सीएम ममता बनर्जी की तारीफ


अभिजीत मुखर्जी ने आगे कहा- "जिस तरह से सीएम ममता बनर्जी ने हाल में बीजेपी के साम्प्रदायिक लहर को रोका है, उसके बाद मैं यह मानता हूं कि वह पूरे देश में इसी तरह रोकने में कामयाब होंगी." अभिजीत मुखर्जी ने साल 2012 और 2014 में कांग्रेस के टिकट पर बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. साल 2019 में भी उन्हें इसी सीट से कांग्रेस ने टिकट दिया लेकिन वो जीतने में कामयाब नहीं हो सके.


हाल ही में अभिजीत बनर्जी ने फर्जी वैक्सीन कांड में सीएम ममता बनर्जी का समर्थन किया था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘’किसी व्यक्ति विशेष की गलत हरकत के लिए पश्चिम बंगाल और ममता बनर्जी को जिम्मेवार ठहराना सही नहीं है. अगर ऐसा ही है, तो फिर मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या से जुड़े मामलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जिम्मेवार ठहराया जा सकता है.’’ आपको बता दें कि पिता प्रणब मुखर्जी को लेकर अभिजीत और शर्मिष्ठा के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा है.


ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी टीएमसी में शामिल