नई दिल्ली: कोरोना वायरस दिन पर दिन देश में पैर पसार रहा है. इस वायरस की चपेट में आम आदमी से लेकर वीआईपी तक सभी आ रहे हैं. इस बीच बड़ी खबर सामने आयी है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


पूर्व राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ''मैं किसी और जांच के लिए अस्पताल आया था, मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. मैं निवेदन करता हूं कि पिछले एक हफ्ते में मेरे संपर्क में जो भी व्यक्ति आए हैं वो खुद को आइसोलेट करें और अपना टेस्ट करवाएं.''






जानकारी के मुताबिक प्रणब मुखर्जी की तबीयत ठीक है और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. 84 साल की उम्र होने की वजह से उन्हें लेकर ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है. प्रणब मुखर्जी ने साल 2012 से लेकर 2017 भारत के 13वें राष्ट्रपति के रूप में अपनी सेवाएं दीं.


राष्ट्रपति बनने से पहले उन्होंने एक दमदार सियासी पारी खेली, इसी कारण से राजनीति के गलियारों में उन्हें बेहद सम्मान दिया जाता है. यूपीए 2 के दौरान वे कांग्रेस पार्टी और सरकार के सबसे बड़े संकटमोचन के रूप में उभरे.


प्रणब मुखर्जी के कद अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व की तीन पीढ़ियों के साथ काम किया. इसके साथ ही साल 2019 में नरेंद्र मोदी सरकार ने उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा था.


बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आयी थी. जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अमित शाह के बाद केंद्रीय मंत्रा धर्मेंद्र प्रधान और अर्जुन मेघवाल भी संक्रमित पाए गए थे.