Anil Deshmukh Hospitalized: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) शुक्रवार को अचानक से जेल में बेहोश होकर गिर पड़े. जिसके बाद उन्हें तुरंत जेजे अस्पताल (JJ Hospital) ले जाया गया. बताया जा रहा है कि अनिल देशमुख ने सीने में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी. ऑर्थर रोड जेल प्रशासन द्वारा उनकी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. 


बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पिछले 9 महीने से ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने उनके खिलाफ 100 करोड़ की रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था. परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पुलिसवालों को महाराष्ट्र के रेस्टोरेंटों और बार मालिकों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का निर्देश दिया था. हांलाकि, देशमुख ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा सीबीआई को उनके खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 


पिछले साल नवंबर में हुई थी गिरफ्तारी


जिसके बाद सीबीआई ने देशमुख और उनके निजी सहयोगियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत आरोप दायर किए थे. पुलिस ने उन्हें पिछले साल नवंबर में 2 नवंबर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में न्यायिक हिरासत में ले लिया था और इस समय वह महाराष्ट्र की ऑर्थर रोड जेल में बंद  हैं. बता दें की ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है. 


कोर्ट ने राहत देने से किया इनकार


हांलाकि, अनिल देशमुख ने अदालत में अर्जी दाखिल कर राहत देने की अपील की थी लेकिन कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया. अदालत ने देशमुख की न्यायिक हिरासत को 30 अगस्त के लिए बढ़ा दिया है. बता दें कि पिछले शुक्रवार 19 अगस्त को उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी. अनिल देशमुख को 30 अगस्त तक ऑर्थर रोड जेल में ही रहना पड़ेगा.


इसे भी पढ़ेंः-


Ghulam Nabi Azad Resigns: गुलाम नबी कांग्रेस से 'आजाद', राहुल ने किया अपमानित, 5 पन्नों के खत में बयां किया दर्द


Laal Singh Chaddha: फिल्म के ओटीटी रिलीज के लिए आमिर खान को करना पड़ा समझौता? नेटफ्लिक्स के साथ हुई सिर्फ इतने पैसों की डील !