Kamalnath On Hindu Rashtra: बागेश्वर धाम वाले आचार्य धीरेंद्र शास्त्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के बीच की केमिस्ट्री इस बीच चर्चा में हैं. कमलनाथ को कई मौकों पर बागेश्वर धाम में देखा गया है. इस बार धीरेंद्र शास्त्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में ही थे, तो भला वे कैसे न पहुंचते. 


सोमवार (07 अगस्त) को छिंदवाड़ा में आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की तीन दिवसीय हनुमान कथा के समापन में कमलनाथ पहुंचे तो खुद को उनका सबसे बड़ा भक्त बता डाला. इस दौरान पत्रकारों ने जब कमलनाथ से हिंदू राष्ट्र को लेकर सवाल पूछा तो उन्होने चौंकाने वाला जवाब दिया.


कमलनाथ बोले- अगर 82 प्रतिशत आबादी हिंदू...


हनुमान कथा के समापन पर पूर्व सीएम कमलनाथ मीडिया को संबोधित कर रहे थे. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कमलनाथ से पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग के बारे में पूछा गया तो कांग्रेस नेता ने कहा, हर किसी की अपनी राय है. अगर आज देश की 82 फीसदी आबादी हिंदू है, तो ये कौन सा राष्ट्र है? हालांकि, उन्होंने खुद को सेक्युलर बताया और कहा कि जो संविधान में है, वे उस पर विश्वास करते हैं.


कमलनाथ ने बताया धीरेंद्र शास्त्री से संबंध


इसके पहले कथा के समापन पर कमलनाथ ने धीरेंद्र शास्त्री की जमकर तारीफ की. खुद को उनका हनुमान तक कह दिया. कमलनाथ ने कहा, महाराज जी, आप ये मत सोचिए कि आसानी से मुझसे पीछा छुड़ा लेंगे. बहुत तरह के रिश्ते होते हैं, लेकिन मेरा और महाराज जी का संबंध हनुमान जी के जैसा है. यहां हर कोई गवाह है. कोई भी मुझ पर उंगली नहीं उठा सकता. महाराज जी आप कई जगहों पर जाएंगे लेकिन छिंदवाड़ा जैसी जगह नहीं मिलेगी."


गर्व से कहता हूं, मैं हिंदू हूं- कमलनाथ


कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "मैं हिंदू हूं और गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं. मुझे खुशी हो रही है कि छिंदवाड़ा के लोगों को ये सौभाग्य (आपके आने का) मिला है, लेकिन आखिर में मैं ये भी कहना चाहता हूं कि आप हमें भूखा छो़ड़कर जा रहे हैं. हमारा मन भरा नहीं है. आप आते रहिए"


यही नहीं, कार्यक्रम के बाद कमलनाथ पंडित धीरेंद्र शास्त्री को अपने साथ लेकर विशेष विमान से भोपाल पहुचे थे. गौर करने वाली बात है कि आचार्य धीरेंद्र शास्त्री जब कथा के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे थे तो कमलनाथ ने अपने आवास पर उनका स्वागत किया था. उनके बेटे उन्हें रिसीव करने खुद हवाई पट्टी तक गए थे.


यह भी पढें


Delhi Service Bill: राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को देख भड़की बीजेपी, कांग्रेस बोली- डॉक्टर साहब का होना तुम्हारे आका...