नई दिल्ली: कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (JDS) के एक नेता ने BJP पर अपने एक पार्षद को खरीदने का आरोप लगाया है. कर्नाटक के पूर्व मंत्री और जनता दल-सेक्युलर के नेता एचडी रेवन्ना ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के राजनीतिक सचिव एनआर संतोष पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि सचिव एनआर संतोष ने गुरुवार को जेडीएस पार्षद कलाई अरासी को BJP में शामिल होने के लिए 10 लाख रुपये की पेशकश की.


एचडी रेवन्ना ने शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'सचिव एनआर संतोष पहले ही जेडीएस पार्षद कलाई अरासी को BJP में शामिल होने के लिए 10 लाख रुपये दे चुके हैं और जेडीएस छोड़ने के बाद 15 लाख रुपये और देने का वादा किया है. मैं इस रिश्वत मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच की मांग करता हूं.' जेडीएस नेता रेवन्ना का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब राज्य में बीजेपी नेताओं के बीच हंगामे की खबरें आ रही हैं.


बीजेपी विधायक रमेश जारकीहोली ने दिया इस्तीफा


शुक्रवार को बीजेपी विधायक रमेश जारकीहोली ने अपने समर्थकों से सलाह मशविरा करने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया. रमेश ने शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, 'मैंने वरिष्ठों और समर्थकों के सुझावों के बाद अपने विधायक पद से इस्तीफा देने का फैसला किया.'


कांग्रेस ने नाखुश रमेश जारकीहोली


इसके अलावा कर्नाटक के पूर्व जल संसाधन मंत्री जारकीहोली का कहना है कि भले ही कांग्रेस मुझे मुख्यमंत्री पद की पेशकश करे, मैं कांग्रेस ज्वॉइन नहीं करूंगा, क्योंकि मैं कांग्रेस पार्टी के विकास से खुश नहीं हूं. मैंने उस व्यक्ति को अपनी राय व्यक्त की है जिसे बताने की जरूरत है. मैं इसके बारे में मीडिया से बात नहीं कर सकता.'


बता दें कि राज्य में बीजेपी विधायकों के बीच नाराजगी की अटकलें काफी तेज हैं. वहीं इन सब के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 18 जून को किसी भी राजनीतिक विद्रोह से इनकार किया था और कहा था कि सदस्यों के बीच भ्रम को दूर करने के लिए सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.


इसे भी पढ़ेंः
वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा: मुंबई में 2 हजार और कोलकाता में 500 लोगों को लगाई गई फर्जी कोरोना वैक्सीन


ऑक्सीजन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दाखिल किया सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, दिल्ली को लेकर अंतरिम रिपोर्ट पर विवाद