BS Yediyurappa Granddaughter Soundarya Found Hanging : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की नातिन डॉ सौंदर्या वी वाई ने शुक्रवार सुबह वसंत नगर में अपने फ्लैट में पंखे से फंदा लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक, एक निजी अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर सौंदर्या (30) ने यह कदम क्यों उठाया, इसका अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता येदियुरप्पा की दूसरी बेटी पद्मावती की पुत्री सौंदर्या की शादी उसी अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर नीरज एस से 2018 में हुई थी. शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे नीरज ड्यूटी पर निकल गए थे और आशंका जताई जा रही है कि दो घंटे बाद सौंदर्या ने आत्महत्या कर ली.


घटना का पता तब चला जब घरेलू सहायिका ने कमरे का दरवाजा बार बार खटखटाया, लेकिन कोई आवाज नहीं आई. घरेलू सहायिका ने डॉ नीरज को सूचित किया. नीरज ने भी सौंदर्या को फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद जब दरवाजे को तोड़ा गया तो सौंदर्या फंदे से लटकी मिलीं. बाद में शव को बोरिंग अस्पताल ले जाया गया, जहां पोस्टमार्टम किया गया. भाजपा सूत्रों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कुछ मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने येदियुरप्पा के घर पहुंचे. अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के एचओडी डॉ सतीश ने कहा हमने पोस्टमॉर्टम कर लिया है, हम जल्द रिपोर्ट सौंप देंगे.


सौंदर्या का एक चार साल का बच्चा भी है. सूत्रों के मुताबिक गर्भावस्था के बाद सौंदर्या में तनाव के लक्षण देखे गए थे. सौंदर्या येदियुरप्पा की सबसे छोटी बेटी पद्मा की बेटी हैं. पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की पोती सौंदर्या के निधन पर कर्नाटक के कानून मंत्री केसी मधुस्वामी ने कहा कि मुझे अभी जानकारी मिली है, इसलिए मैं अस्पताल पहुंचा. कारण हमें पता नहीं है, पोस्टमॉर्टम खत्म हो गया है.