नई दिल्‍ली: पूर्व कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के फाउंडर मेंबर में से एक जसवंत सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. दिल्‍ली के आर्मी अस्‍पताल में आज सुबह 6.55 बजे उनका निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जसवंत के बेटे मानवेंद्र से फोन पर बात की और अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर, बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डीएमके अध्यक्ष एमके स्‍टालिन ने भी जसवंत सिंह के निधन पर शोक व्‍यक्ति किया है.


पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, "जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक के रूप में देश की सेवा की, फिर राजनीति के साथ लंबे वक्‍त तक जुड़े रहकर. उनके निधन से दुखी हूं. उन्‍हें राजनीति और समाज के विषयों पर अनूठे नजरिए के लिए याद किया जाएगा."


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, "श्री जसवंत सिंह जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. परमाणु शक्ति वाले भारत के लिए विदेश नीति बनाने के लिए उन्हें विशेष रूप से याद किया जाएगा. विदेश मंत्री के रूप में उन्होंने भारतीय डिप्‍लोमेट्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया."





बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव ने ट्वीट में लिखा, "जसवंत सिंह एक महान नेता थे. वाजपेयी सरकार में उन्होंने विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री के रूप में खुद की अलग पहचान बनाई. एक और शानदार युग का अंत. मानवेंद्र और उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना."





दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया. उन्होंने कहा, "श्री जसवंत सिंह जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उन्होंने जीवन भर देश के लिए काम किया, चाहे सरकार के अंदर हो या बाहर. उनकी आत्मा को शांति मिले."





डीएमके अध्यक्ष एमके स्‍टालिन ने जसवंत सिंह के निधन पर शोक व्‍यक्त करते हुए ट्वीट में लिखा, "पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज राजनीतिज्ञ जसवंत सिंह के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. डीएमके की ओर से, मैं अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करता हूं. इस कठिन समय में मेरे विचार उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं."


ये भी पढ़ें-


नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया


फडणवीस से मुलाकात पर संजय राउत की सफाई, बोले- सामना में इंटरव्यू के लिए मिला, किसी से मिलना अपराध तो नहीं