गुजरात सरकार में पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता कांति गामित की पोती की सगाई में करीब 15 सौ से ज्यादा लोगों के जश्न मनाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में बीजेपी के पूर्व नेता कांति गामित को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही, सगाई समारोह में शामिल होने वाले 2 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है, जिनमें एक पुलिस इंस्पेक्टर और दूसरा कांस्टेबल शामिल हैं.


गौरतलब है कि बीजेपी नेती की सगाई का वीडियो वायरल होने के बाद गुजरात हाईकोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया था. हाईकोर्ट की तरफ से गंभीर टिप्पणी के बाद आखिरकार पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई की गई है.


राज्य के पूर्व मंत्री कांति गामत और उनके बेटे जीतेन्द्र गामित, सोनगढ़ के नगरपालिका सदस्य विनोद चन्दात्रेय, बीजेपी कार्यकर्ता केविन देसाई, वीडियोग्राफर, मंडप डेकोरेशन वाले, बैंडबाजा वाले और रसाइया समेत 18 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. इसमें व्यारा पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल निलेशभाई का भी नाम शामिल है.


 इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 308 के तहत कार्रवाई की गई. सगाई में शामिल होने वाले पुलिस इंस्पेक्टर सीके चौधरी समेत अन्य पुलिसकर्मियों की भी हाजरी को लेकर इनके खिलाफ जांच के आदश दिए गए हैं. इस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें: क्या सिर्फ वोट देने वाली जनता के लिए ही बनी है कोरोना गाइडलाइन? BJP नेता की पोती की शादी में क्यों टूटे सारे नियम 


गुजरात: बीजेपी विधायक ने राज्य सरकार से की महिलाओं का जबरन धर्म परिवर्तन रोकने के लिए कानून बनाने की मांग