Heavy Rain in Assam: असम (Assam) में सोमवार से हो रही लगातार बारिश (Rain) से एक बार फिर बाढ़ (Flood) का खतरा और बढ़ गया है. मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट (Alert) जारी कर दिया है. वहीं तुमुलपुर जिले में बाढ़ से स्थिति बिगड़ गई है और कई गांव जलमग्न हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने असम के कुछ क्षेत्रों में तबाही मचा रखी है. तो वहीं गुवाहाटी में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन (Landslide) में 4 लोगों की मौत भी हो गई.


अगर पूरे साल की बात की जाए तो राज्य में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण 42 लोगों की मौत हो चुकी है. असम सरकार ने एक नोटिफिकेशन के जरिये IMD द्वारा भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट की चेतावनी बाद गुवाहाटी में सभी स्कूल-कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद करने को कहा है.






एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान बचा रहे हैं जान


असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के एक अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन की वजह से मलबे का ढेर लगने के कारण गीतानगर, सोनापुर, कालापहाड़ और निजारापार इलाकों में रास्ते बंद हो गए हैं. भारी बारिश से शहर के कई हिस्सों में सड़कों पर पानी भर गया है. इनमें सबसे ज्यादा प्रभावित अनिल नगर, नबीन नगर, राजगढ़ लिंक रोड, रुक्मिणीगांव, हाटीगांव और कृष्णा नगर हैं. अधिकारी ने बताया कि इन इलाकों में तैनात एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने और उन्हें राहत सामग्री मुहैया कराने के लिए नावों का इस्तेमाल कर रहे हैं.


बत्ती भी हुई गुल


असम बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड (APDCL) शहर में बिजली आपूर्ति (Electricity Supply) बहाल करने के लिए चौबीस घंटे काम कर रही है, जहां मंगलवार से बिजली नहीं है. पीने के पानी (Drinking Water) के टैंकर (Tanker) बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भेजे गए हैं. कामरूप मेट्रोपॉलिटन जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे जरूरी काम होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें.


ये भी पढ़ें: Weather Update: असम-मेघालय में रेड अलर्ट जारी, अगले 4 दिन हो सकती है भारी बारिश, 15 जून को सभी शिक्षण संस्थान बंद


ये भी पढ़ें: Assam Landslide: गुवाहाटी के पास बोरेगांव में भूस्खलन, मलबे में दबने से चार मजदूरों की मौत