श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाला मामले में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है. पूछताछ का यह दूसरा चरण है, सोमवार को इसी मामले में फारुख अब्दुल्ला से करीब छह घंटे तक पूछताछ हुई छी.


प्रवर्तन निदेशालय की यह जांच 2015 में सीबीआई द्वारा 117 करोड़ के घोटाले को लेकर हुई दर्ज एफआईआर पर आधारित है. फारुक अब्दुल्ला इसी मामले में आरोपी हैं.


सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के कोष में अनियमितताओं और गबन के मामले में फारुख अब्दुल्ला और तीन अन्य के खिलाफ श्रीनगर की एक अदालत में कुछ समय पहले आरोप पत्र दाखिल किया था. उसी केस के सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों तहत ED यह पूछताछ कर रही है.


जानकारी के मुताबिक पिछली बार अब्दुल्ला से करीब एक साल पहले चंडीगढ़ में पूछताछ हुई थी. तब उनके कुछ जरूरी दस्तावेज मांगे गए थे, जिसके लिए उन्होंने दिन का समय मांगा था. एक साल से ज्यादा का वक्त बीतने के बाद भी उन्होंने अभी तक कागज नहीं सौंपे हैं.


उमर अब्दुल्ला ने बताया था- राजीनिक साजिश
सोमवार को जब ईडी फारुख अब्दुल्ला से पूछताछ कर रही थी तब उनके बेचे उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उमर अब्दुल्ला ने अपने पिता के खिलाफ कार्रवाई को पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने राजनीतिक साजिश करार दिया है.