Farmers Protest Suspend: एक साल बाद किसान आंदोलन खत्म हो गया है. दिल्ली के तमाम बॉर्डर्स से किसानों की आज पूरी तरह से घर वापसी हो जाएगी. गाजीपुर बार्डर, टीकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर एक बार फिर आम लोगों के लिए खुल जाएगा. हरियाणा के टोलों से भी किसानों का धरना प्रदर्शन खत्म हो जाएगा. किसान नेता राकेश टिकैत भी सुबह हवन कर समर्थकों के साथ घर लौटे जाएंगे.


दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर लगे अवरोधक लगभग हटाए गए
दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को सिंघु बॉर्डर पर लगभग सभी अवरोधकों को हटा दिया, जो प्रदर्शनकारी किसानों को राष्ट्रीय राजधानी की ओर जाने से रोकने के लिए लगाए गए थे. तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और अन्य मांगों को मान लेने के केंद्र के फैसले के बाद शनिवार को किसानों ने दिल्ली-हरियाणा सीमा पर विरोध स्थल छोड़ना शुरू कर दिया था. 


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिंघु बॉर्डर से ठोस अवरोधकों और अन्य अवरोधकों को हटा दिया गया है. हालांकि अभी तक सड़क को यातायात के लिए नहीं खोला गया है. सिंघु बॉर्डर के अलावा, मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने पिछले साल 26 नवंबर को दिल्ली के टीकरी और गाजीपुर सीमाओं की घेराबंदी की थी.


आज सभी पंजाब-हरियाणा सब जगह टोल, मॉल और पेट्रोल पंप पर चल रहा प्रदर्शन खत्म हो जाएगा. किसानों की टोली पंजाब-हरियाणा समेत दिल्ली की सड़कों को पूरी तरह खाली कर देगी. दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर से बैरिकेडिंग भी हट जाएगी और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर गाड़ियां फिर दौड़ने लगेगी.


ये भी पढ़ें-
Sonia Gandhi के घर हुई बैठक में छिड़ा Mamata Banerjee का ज़िक्र, Sharad Pawar को मिल सकती है ये बड़ी ज़िम्मेदारी


Lakhimpur Kheri Case: आशीष मिश्रा पर चलेगा हत्या की कोशिश का केस, कोर्ट ने धारा 307 जोड़ने को दी मंज़ूरी