मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गन्ने के दाम में 35 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी कर दी. राज्य सरकार 360 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने के दाम पर राजी हो गई है. इस मसले को निराकरण मंगलवार दोपहर को निकला. इसके लिए मंगलवार दोपहर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और किसान यूनियन के लीडर के बीच मुलाकात हुई. इस मीटिंग में ही दौरान ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह SAP के बढ़ोत्तरी के लिए राजी हुए.  


मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पिछले 3-4 सालों में राज्य की वित्तीय स्थिति ने SAP में पर्याप्त मात्रा में बढ़ोत्तरी नहीं होने दी. वहीं किसान यूनियन के नेताओं ने पंजाब सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि पंजाब सरकार गन्ने की SAP में वृद्धि करने में हरियाण सरकार के अनुपात में विफल रहा. जिसके कारण हमें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा.


मुख्यमंत्री ने कही कि हम पंजाब के खराब वित्त का दोष किसानो पर नहीं मढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा हम किसानों के साथ हमेशा खड़े हैं और हम हमेशा उनके लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं. हालांकि राज्य की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं होने के कारण हम SAP में पर्याप्त मात्रा में वृद्धि नहीं कर पाए. पर अब किसानों की मांग को पूरा किया जा रहा है. अमरिंदर सिंह ने कहा  मौजूदा आर्थिक परिस्थितियों के मद्देनजर सहकारी और प्राईवेट चीनी मिलों से जुड़े किसानों की जरूरतों का संतुलन बनाना बहुत कठिन है.


पिछले कुछ दिनों से किसान यूनियन ने मिलकर सांझा किसान मोर्चा बनाकर गन्ने के कम दाम के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. पर पंजाब सरकार के फैसले के बाद उन्होंने अपना प्रदर्शन खत्म करने का निर्णय लिया है. किसान यूनियन के नेताओं ने सरकार के इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद भी किया.


यह भी पढ़ें:


सोशल मीडिया पर Milk Crate Challenge ने मचाई धूम, जानें क्या है ये और कैसे हुई इसकी शुरूआत


Driving License at Home: दिल्लीवासी ऐसे घर बैठे बनवाएं ड्राइविंग लाइसेंस, जानें पूरी जानकारी