Farm Laws Repeal: कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग एक साल से प्रदर्शन कर रहे किसानों को बड़ी जीत मिली है. दरअसल आज गुरु पुर्णिमा के मौके पर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान कर दिया है. पीएम मोदी ने आज देश के नाम संबोधन में कहा कि हमारी सरकार ने तीनों कृषि कानून को निरस्त करने का फैसला किया है. 


वहीं केंद्र के इस फैसले के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "लोकतांत्रिक विरोध से जो हासिल नहीं किया जा सकता वह आसन्न चुनावों के डर से हासिल किया जा सकता है! तीन कृषि कानूनों को वापस लेने पर पीएम की घोषणा नीति परिवर्तन या हृदय परिवर्तन से प्रेरित नहीं है. यह चुनाव के डर से प्रेरित है. 


 






इसके अलावा उन्होंने अपने एक और ट्वीट में कहा, "केंद्र का यह फैसला किसानों और कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ी जीत है जो कृषि कानूनों के विरोध में पिछले एक साल से अडिग थी" 






तीन कृषि कानूनों को रद्द करने का एलान


वहीं दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार ने भले ही तीन कृषि कानूनों को रद्द करने का एलान कर दिया है. लेकिन, मोदी सरकार को लेकर किसानों की नाराजगी कम नहीं हुई है. आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानून के खिलाफ चली लड़ाई में हुई 700 किसानों की मौत के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने साफ कर दिया है कि उनकी जब तक उनकी सभी मांगें नहीं मानी जाती हैं तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगी.


ये भी पढ़ें: 


Punjab Election 2022: अमरिंदर सिंह का बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना तय, इस तरह हो सकता है समझौता


Farm Laws To Be Repealed: पीएम मोदी ने तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने का किया एलान, कहा- आंदोलन खत्म करें किसान