नई दिल्ली: हिंदी कवि सम्मेलन मंच के सबसे लोकप्रिय कवि डॉक्टर कुमार विश्वास इन दिनों राजनीति से दूर हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी मुखर रहते हैं. किसी भी सामजिक और राजनीतिक मुद्दे पर उनकी टिप्पणी काफी दिलचस्प होती है और उनके फैंस इसे काफी पसंद भी करते हैं. अब कुमार विश्वास के एक फैन ने उनसे राजनीति में वापस आने की अपील की है. इस अपील का उन्होंने दिलचस्प अंदाज में जवाब दिया है.


कुमार विश्वास के फैन ने ट्विटर पर लिखा, ''सर आप राजनीति में आप वापस आ जाइए. आपकी जरूरत है.'' इसका जवाब देते हुए कुमार ने लिखा, ''अरे माफ़ भी करें भाई. देश की राजनीति के लिए हम 'आवश्यक' तो हैं पर 'वांछित' नहीं. सो अपने राम यूं ही सही.''


 





बता दें कि अन्ना आंदोलन से राजनीतिक गलियारों में चर्चा में आने वाले कुमार विश्वास दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में एक हैं. एक वक्त पर कुमार विश्वास की गिनती आम आदमी पार्टी के नामी चेहरों में होती थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भी वो काफी करीबी माने जाते थे. विश्वास ने साल 2014 में यूपी की अमेठी सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.


कुमार विश्वास पार्टी में रहते हुए ही अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ भी काफी मुखर थे. लेकिन राज्यसभा चुनाव के दौरान मतभेद खुलकर सामने आ गए. बाद में कुमार ने पार्टी और केजरीवाल दोनों से दूरी बना ली.


डॉक्टर कुमार विश्वास की 'कविता कोई दीवाना कहता है' ने उन्हें प्रसिद्धि के शिखर तक पहुंचाया. भारत के साथ-साथ कुमार विश्वास खाड़ी देशों के अलावा अमेरिका और दुनिया के अन्य देशों में भी लोकप्रिय हैं.


ये भी पढ़ें-


उत्तराखंड में कोरोना ने ली 8 और मरीजों की जान, 230 नए मामले आए सामने


पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाए गए