Mukesh Ambani Somnath Temple Visit: रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख और मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की भगवान के प्रति आस्था आए दिन देखने को मिल जाती है. महाशिवरात्रि के मौके पर वो बेटे आकाश अंबानी के साथ सोमनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. इस दौरान दोनों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और प्रार्थना भी की. तो वहीं, मंदिर के पुजारी ने उन्हें चंदन का लेप लगाया और दुशाला उढ़ाई.


मंदिर ट्रस्ट की तरफ से कहा गया है कि मुकेश अंबानी ने मंदिर के लिए डेढ़ करोड़ रुपये का दान भी दिया. आकाश अंबानी रिलायंस जियो के अध्यक्ष हैं. मुकेश और आकाश अंबानी का स्वागत मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पीके लाहिड़ी और सचिव योगेंद्रभाई देसाई ने किया. अंबानी परिवार अपनी परंपराओं को लेकर जाना जाता है और सभी हिंदू त्योहारों को उत्साह के साथ मनाता है. महाशिवरात्रि के मौके पर अंबानी ने पूजा की और दान भी दिया.


सिंतबर के महीने में तिरुमाला मंदिर गए


इससे पहले मुकेश अंबानी ने आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का दौरा किया था. वहां भी उन्होंने 1.5 करोड़ रुपये का चढ़ावा चढ़ाया था. इस दौरान उनके साथ बेटे अनंत की मंगेतर राधिकार मर्चेंट और रिलायंस लिमिटेड के डायरेक्टर मनोज मोदी भी मौजूद थे.





सोमनाथ मंदिर के बारे में


सोमनाथ मंदिर गुजरात में स्थित है. ये देश के प्राचीन मंदिरों में से एक है और एक ऐतिहासिक शिव मंदिर है. इसे भारत के 12 ज्योतिर्लिंगों में पहले ज्योतिर्लिंग के रूप में जाना जाता है. ऐसा भी कहा जाता है कि इस मंदिर का निर्माण चंद्रदेव ने कराया था. इतिहास में कई बार देखा गया है कि इस मंदिर को कई बार तोड़ा गया फिर इसका पुनर्निमाण कराया गया.


ये भी पढ़ें: Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी की बड़ी छलांग, टॉप-10 में हुई एंट्री, जानिए कितनी बढ़ी नेटवर्थ