भारतीय सेना (India Army) की श्रीनगर स्थित चिनार कोर (15वीं कोर) का फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) एकाउंट 28 जनवरी के बाद से ब्लॉक कर दिया गया है. सेना ने इस बावत सोशल मीडिया कंपनियों से शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. 


कश्मीर (Kashmir) में आतंकवाद और पाकिस्तान (Pakistan) से सटी एलओसी के चलते भारतीय सेना की चिनार कोर एक ऑपरेशन्ल कोर है. सेना के ऑपरेशन और दूसरे मानवीय सहायता के लिए चिनार कोर कश्मीर की अवाम से जुड़ने के लिए इन सोशल मीडिया एकाउंट्स का इस्तेमाल करती है. 


फेसबुक (Facebook) पर चिनार कोर के करीब 24 हजार फॉलोअर्स है और इंस्टा पर करीब 43 हजार. ट्वीटर पर चिनार कोर के करीब 2.28 लाख फालोअर्स हैं. लेकिन चिनार कोर का ट्वीटर एकाउंट वेरिफाइट है और ब्लू टिक मिला हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, फेसबुक और इंस्टाग्राम (Instagram) से एकाउंट ब्लॉक करने के बारे में जानकारी इकठ्ठा की जा रही है ताकि फिर से एकाउंट्स को रिस्टोर किया जा सके. 


इस मामले में फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जो एक ही कंपनी का हिस्सा हैं. बता दें कि यदि कंपनी द्वारा निर्धारित नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो सोशल मीडिया वेबसाइट पेज को हटा सकती है.


UP Election 2022: PM Modi बोले- हमारा 'ट्रैक रिकॉर्ड' कचरे से कंचन बनाने का और उनका...


Karnataka Hijab Row: हिजाब को लेकर विवाद बढ़ा, 3 दिनों तक स्कूल बंद, छात्राओं, नेताओं और कोर्ट ने क्या कहा? 10 बड़ी बातें