Amaravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड मामले (Amaravati Murder Case) में अब बड़ा खुलासा हुआ है. एबीपी न्यूज़ के हाथ वॉट्स्ऐप का वो पोस्ट लगा है जिसके चलते उमेश कोल्हे (Umesh Kohle) की हत्या की गई. टीम को पता चला, "ब्लैक फ़्रीडम" नाम के वॉट्स्ऐप ग्रूप (Whatsapp Group) पर 14 जून को शाम 7.57 बजे उमेश कोल्हे ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान के समर्थन में पोस्ट डाला था.


जो तस्वीरें टीम के हाथ लगी उनके मुताबिक, उमेश कोल्हे का नाम The Amit Medi के नाम से सेव था. इस पोस्ट में - I Support Nupur Sharma के साथ छोटा सा लेख था जिसमें इस मेसेज को आगे फॉर्वड करने का जिक्र किया गया था. जिसके बाद इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेकर उमेश के दोस्त, यूसुफ़ खान ने दूसरे ग्रूप्स और पर्सनल वॉट्स्ऐप पर डाला. 




इरफान ने बाकी साथियों के साथ मिलकर उमेश की हत्या की साजिश रची


यूसुफ़ के ज़रिए उमेश का पोस्ट आतिब, शोएब, इरफ़ान शेख़ और अन्य लोगों तक पहुंचा जिसके बाद इरफ़ान ने बाकी आरोपियों के साथ मिलकर उमेश के हत्या की साज़िश रची. प्रधानमंत्री मोदी को सपोर्ट करने वाला एक और पोस्ट उमेश कोल्हे ने जून 20 को डाला था और 21 जून को उमेश की हत्या कर दी गई.


यह भी पढ़ें.


Seychelles National Day: सेशेल्स के स्वतंत्रता दिवस समारोह की मिलिट्री परेड में नौसेना ने लिया हिस्सा, 1976 से ये दस्तूर जारी


Sri Lanka Crisis: तेल की किल्लत के बाद श्रीलंका में सभी सरकारी स्कूल भी बंद, जानिए स्थिति