Atishi on Enforcement Directorate: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाई कोर्ट से राहत न मिलने पर उनकी सरकार में कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने बुधवार (27 मार्च, 2024) को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट की सुनवाई में दो बातें निकलकर आईं. पहली- जब अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने बताया कि गिरफ्तारी गैर-कानूनी है तब ईडी के पास जवाब नहीं था. जो केंद्रीय एजेंसी दो साल से मामले की जांच में जुटी है, जिसने सैकड़ों अधिकारी इस मामले में लगाए हुए हैं और जो बार-बार जमानत (दिल्ली सीएम की) का विरोध करते हैं, उसी ईडी ने हाई कोर्ट से समय मांगा है. ईडी अब मनगढ़ंत कहानी बनाएगी और वह गवाहों पर दवाब डालेगी.  


आतिशी के अनुसार, "सुनवाई के दौरान दूसरी महत्वपूर्ण बात यह निकली कि हाई कोर्ट ने भी सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया. पैरा-15 में इसे लेकर प्रश्न किया गया कि जो गिरफ्तारी ईडी ने की, उसकी कानूनी वैधता और राजनीतिक मकसद पर सवाल है. ऐसे में हम हाई कोर्ट की इस बात का स्वागत करते हैं. हम इसका भी स्वागत करते हैं कि दो अप्रैल तक का समय एजेंसी को दिया गया है, जबकि तीन तारीख को फैसला सुनाया जाएगा और उसके बाद ईडी को समय नहीं मिलेगा."






AAP की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें! अब इस नेता के ठिकानों पर ED की रेड


अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. बुधवार (27 मार्च, 2024) शाम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में आप के नेता दीपक सिंगला से जुड़े परिसरों पर रेड की. ईडी की चंडीगढ़ जोनल यूनिट ने देर शाम तक बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके कुछ ठिकानों तलाशी ली. 


ईडी से पहले आठ मई, 2018 को देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दीपक सिंघला और महेश टिंबर प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था, जबकि ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की शिकायत पर केस हुआ था. बैंक से 250 करोड़ के लोन पर तब दीपक सिंगला ने गारंटी दी थी और वह महेश टिंबर प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर भी थे. बाद में इस रकम को कहीं और ट्रांसफर कर दिया था और इस तरह बैंक के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया था, जिस पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया. 


यह भी पढ़िएः बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की सातवीं लिस्ट, जानें किसे कहां से दिया टिकट