Encounter In Anantnag: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में एक कर्नल, मेजर और डीएसपी शहीद हो गए. अधिकारियों की शहादत पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, प्रह्लाद जोशी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने दुख जताया है. 


केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक्स पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवाद विरोधी अभियान में सेना के दो अधिकारियों और एक पुलिस अधिकारी ने अपनी जान गंवा दी. उन्होंने हमें सुरक्षित रखने के लिए अपना बलिदान दिया है. इन शहीदों ने अत्यंत समर्पण और वीरता के साथ भारत की सेवा की है. मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि वह उनके परिवारों और दोस्तों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे."









वीके सिंह ने बताया शॉकिंग
केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "सेना मेडल से सम्मानित कर्नल मनप्रीत सिंह कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए. इस दुखद खबर से देश स्तब्ध है. शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की शहादत को नमन करते हुए ईश्वर से उनके परिजनो को इस कठिन समय में सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं."






केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दुख जताते हुए लिखा, "जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान में दो सैन्य अधिकारियों और एक पुलिस अधिकारी की शहादत के बारे में जानकर दुख हुआ. मैं दिवंगत आत्माओं की सद्गति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति."


खरगे ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ देश एकजुट


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "हमारे बहादुर सेना के जवानों और एक डीएसपी ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में आतंकवादियों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया है. हम उनके जाने से बेहद दुखी हैं. हमारे बहादुरों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. आतंकवाद के खिलाफ भारत एकजुट हैं."






जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दुख जताते हुए लिखा, "आज अनंतनाग में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. हिंसा के ऐसे घृणित कृत्यों के लिए कोई जगह नहीं है."






आजाद ने बताया भयानक खबर
डेमक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए शहीदों के लिए प्रार्थना की है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "कोकरनाग में ड्यूटी के दौरान हुई मुठभेड़ में हमने आज सेना के एक कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट को खो दिया है. इस भयानक खबर को स्वीकार करना काफी मुश्किल है. मेरा दिल उनके परिवारों के साथ है, जिनके लिए इस दुख को सहन करने के लिए हिम्मत और ताकत जुटाना मुश्किल है और मैं उन शहीदों की आत्माओं के लिए भी प्रार्थना करता हूं जिन्होंने हमारे बेहतर और सुरक्षित कल के लिए बलिदान दिया!"






दो सैन्य और एक पुलिस अधिकारी हुए शहीद
पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि अनंतनाग के कोकरनाग में हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल समेत तीन अधिकारी शहीद हो गए. कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई. उन्होंने कहा कि भट की मृत्यु अत्यधिक खून बह जाने के कारण हुई.


यह भी पढ़ें


जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से एनकाउंटर में कर्नल, मेजर और डीएसपी शहीद