उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद कल  दिल्ली में ‘जी 23’ समूह के कई नेता बैठक कर सकते हैं. सूत्रों की माने तो इस बैठक में जी 23 नेताओं के अलावा कांग्रेस के अन्य नेता भी शामिल हो सकते हैं.  G-23 नेताओं का एक समूह है, जिन्होंने आंतरिक सुधार और सामूहिक नेतृत्व का दबाव बनाने के लिए अगस्त 2020 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था. इस समूह में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल शामिल हैं. 


बैठक कल शाम सात बजे होने की संभावना है. सूत्रों ने कहा कि मीटिंग की जगह फिलहाल तय नहीं की गई है. यह एक हाइब्रिड मोड मीटिंग होगी जिसमें कई नेता वर्चुअल रूप से इसमें शामिल हो सकेंगे. विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद, जी -23 नेताओं के समूह ने शुक्रवार को वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के दिल्ली आवास पर पार्टी के लिए चुनावी हार के नवीनतम दौर पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की थी.


हाल ही में हुई थी एक बैठक


इस बैठक को आजाद ने चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद आयोजित की गई सीडब्ल्यूसी की बैठक की आधिकारिक घोषणा से पहले ही किया था. बता दें कि पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद कांग्रेस में चर्चा और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. 


G-23 के नेता जल्दीबाजी में कोई कदम नहीं उठाएंगे


सूत्रों की माने तो पिछले बार के बैठक में G-23 के नेता जल्दीबाजी में कोई कदम नहीं उठाएंगे. हालांकि बैठक के बाद G 23 के सूत्रों ने स्पष्ट कहा कि अब और इस तरह से नहीं चल सकता और कोई ना कोई कठोर कदम तो उठाना ही होगा. आने वाले दिनों में G23 नेताओं के बीच और बैठकें हो सकती हैं. कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह में शामिल नेताओं ने अगस्त, 2020 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में सक्रिय अध्यक्ष और संगठन में बड़े स्तर पर परिवर्तन की मांग की थी.


ये भी पढ़ें:


भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकनॉमी बनाने का रास्ता कितना दूर? सरकार को GDP बढ़ाने के लिए क्या करने की जरूरत


छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक अधिकारी शहीद, एक जवान ज़ख्मी