Election Commission Action In Andhra Pradesh: लोकसभा चुनाव के दौरान पारदर्शिता और साफ सुथरे मतदान के लिए चुनाव आयोग का एक्शन जारी है. अब चुनाव आयोग में आंध्र प्रदेश में अधिकारियों का तबादला किया है. चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में तीन डीईओ और पांच एसपी का तबादला किया गया है.


इन अधिकारियों के खिलाफ BJP की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है. इन सभी अधिकारियों को चुनावी ड्यूटी से हटाया गया है और राज्य सरकार से नए अधिकारियों की सूची मांगी गई है.


गुंटूर रेंज के आईजी को भी हटाया


आंध्र प्रदेश में जिन अधिकारियों को हटाया गया है उनमें बड़ा नाम गुंटूर रेंज के आईजी जी पाला राजू का है. गुंटूर में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा के दौरान भारी अव्यवस्था का आरोप उन पर लगा था जिसके बाद बीजेपी की ओर से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी.


टीडीपी और उसके सहयोगी दल भाजपा जनसेना ने प्रधानमंत्री की रैली में अराजकता के लिए जिम्मेदार बताते हुए डीजीपी, अतिरिक्त डीजीपी (खुफिया) पीएसआर अंजनेयुलु, महानिरीक्षक (गुंटूर रेंज) जी पाला राजू और पलनाडु के पुलिस अधीक्षक रवि शंकर रेड्डी के खिलाफ ईसीआई से शिकायत की थी. उस रैली में पीएम मोदी को पांच बार माइक खराब होने और बेकाबू भीड़ का सामना करना पड़ा था.


3 साल से अधिक समय से एक ही पोस्ट पर तैनात रहने अथवा विपक्षी दलों की ओर से कदाचार के आरोप लगाए जाने वाले कई अधिकारियों का तबादला हाल ही में चुनाव आयोग ने किया है. पश्चिम बंगाल के तो पुलिस महानिदेशक (DGP) रैंक के दो अधिकारियों को चंद दिनों के अंदर ही हटाया गया है.


इसके अलावा एक दिन पहले ही बंगाल में राज्य चुनाव आयोग दफ्तर में कार्यरत अधिकारियों को भी पद से हटाया गया है. गुजरात. उत्तर प्रदेश में भी अधिकारियों पर चुनाव आयोग की गाज गिरी है और अब आंध्र प्रदेश में एक्शन हुआ है.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, जानिए किसे कहां से मिला टिकट