Eknath Shinde on Supreme Court Notice: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से आज शिवसेना (Shiv Sena) के बागी विधायकों को बड़ी राहत मिली है. शीर्ष अदालत ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष से कहा कि विधायकों की अयोग्यता पर 11 जुलाई तक फैसला नहीं लिया जाना चाहिए. इसके साथ ही अदालत ने अयोग्यता नोटिस की वैधानिकता को चुनौती देने वाले बागी विधायकों की याचिकाओं पर जवाब मांगा.


इसके बाद शिवसेना के बागी धरे का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ट्वीट कर कहा कि ये हिंदू हृदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे के हिंदुत्व और धर्मवीर आनंद दिघे के विचारों की विजय है.


सुरक्षा देने का निर्देश


सुनवाई के दौरान जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जे बी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ ने महाराष्ट्र सरकार को शिवसेना के 39 बागी विधायकों और उनके परिवार के जीवन, स्वतंत्रता और संपत्ति की सुरक्षा करने का निर्देश भी दिया. ये सभी विधायक फिलहाल गुवाहाटी के होटल में ठहरे हैं. 


बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) समेत 16 विधायकों को अयोग्यता का नोटिस जारी किया था. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने इन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद एकनाथ शिंदे और उनके गुट के विधायक भरत गोगावाले ने सुप्रीम कोर्ट में दो अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की थीं.  डिप्टी स्पीकर ने बागी विधायकों को नोटिस का जवाब देने के लिए आज शाम तक का समय दिया था. 


Maharashtra Crisis: आदित्य ठाकरे बोले- 'दगाबाज कभी नहीं जीत सकते', फ्लोर टेस्ट पर भी दिया जवाब


President Election 2022: नामांकन दाखिल करने बाद यशवंत सिन्हा बोले, 'चौथी क्या, विपक्ष की दसवीं पसंद होता तो भी...'