Shiv Sena Symbol Row: शिवसेना (Shiv Sena) में सिंबल को लेकर चल रही लड़ाई में उद्धव गुट (Uddhav Camp) को उस समय बड़ा झटका लगा जब निर्वाचन आयोग (Election Commission Of India) ने पार्टी के चुनाव चिन्ह पर पाबंदी लगा दी. चुनाव आयोग ने अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव (By-election) में शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) दोनों गुटों के पार्टी सिंबल और उसका नाम के इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग का ये फैसला आने के बाद दोनों गुट एक दूसरे पर हमलावर हो गए.


अब खबर है कि एकनाथ शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे गुट पर झूठे एफिडेविट बनाने के गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है. पता चला है कि पुलिस ने 4682 झूठे एफिडेविट भी जब्त किए हैं. शिंदे गुट के प्रवक्ता नरेश मस्के ने ये गंभीर आरोप लगाया है. दरअसल, आरोप लगा है कि चुनाव आयोग में जमा करने के लिए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से उद्धव कैंप एफिडेविट लिखवा रहा है. ये एफिडेविट चुनाव आयोग में सुनवाई के दौरान काफी अहम रोल अदा करेंगे.


शिंदे गुट की अहम बैठक


चुनाव आयोग के फ़ैसले के बाद शिंदे कैंप में भी हलचल तेज हो गई है. आज 9 अक्टूबर 2022 दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री आवास पर एकनाथ शिंदे लीगल टीम के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में शिंदे गुट के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. इसके अलावा देर शाम 7 बजे के आसपास एक और बैठक सीएम एकनाश शिंदे ने बुलाई है. बैठक में आगे की रणनीति को लेकर चर्चा होने की संभावना है.


उद्धव गुट की मातोश्री में मीटिंग


उधर, उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) भी मीटिंग करने जा रहे हैं. उद्धव गुट की मीटिंग दोपहर 12 बजे मातोश्री में होगी. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में चुनाव आयोग (Election Commission) के फैसले के खिलाफ उद्धव गुट सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जाने की तैयारी कर रहा है. फिलहाल दोनों गुटों में खींचातानी का माहौल बना हुआ है और एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.


ये भी पढ़ें: ECI के फैसले के खिलाफ उद्धव गुट खटखटाएगा सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा? आज दोपहर 12 बजे मातोश्री में मीटिंग


ये भी पढ़ें: Maharashtra: शिवसेना और तीर-कमान पर EC के फैसले को ठाकरे गुट ने बताया ‘अन्याय’, शिंदे गुट की तरफ से आया ये बयान