मुंबई: बॉलीवुड में काम करने वाले देश के तीन चर्चित फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, सब्यसाची और रितु कुमार को ED ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. पंजाब के एक नेता के साथ लाखों रुपये के अवैध तौर पर लेनदेन के मामले में यह नोटिस भेजा गया है.


ईडी सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में तीनों फैशन डिजाइनर को अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. ED के सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के विधायक ने अवैध तौर पर लाखों रुपये नकद भुगतान तीनों को किया था. इसी मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है.


मनीष मल्‍होत्रा, सब्‍यसाची और र‍ितु कुमार देश की फैशन इंडस्‍ट्री के शीर्ष फैशन डिजाइनरों में शामिल है. बॉलीवुड हस्तियां इनके द्वारा ड‍िजाइन किया गया कपड़ा पहने नजर आती हैं.


सूत्रों ने बताया कि मामला पंजाब के विधायक सुखपाल सिंह खैरा और उनके परिवार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले से जुड़ा है और इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए डिजाइनरों को समन भेजा गया है. आरोपी के खिलाफ मार्च में एजेंसी ने छापेमारी की थी. छापेमारी के समय खैरा आम आदमी पार्टी के बागी विधायक थे. वह हाल ही में कांग्रेस में फिर से शामिल हुए हैं.


खैरा 2017 के विधानसभा चुनाव में पंजाब के कपूरथला जिले की भोलथ सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर विजयी हुए थे. हालांकि, जनवरी 2019 में उन्होंने अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और अपनी खुद की पार्टी पंजाब एकता पार्टी बना ली थी.


ईडी ने खैरा पर मादक पदार्थ मामले के दोषियों और फर्जी पासपोर्ट रैकेट में शामिल लोगों का ‘‘सहयोगी’’ होने का आरोप लगाया है. खैरा (56) ने आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि केंद्रीय एजेंसियां उन्हें इसलिए निशाना बना रही हैं क्योंकि वह केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध करते रहे हैं.