ED Summons Harak Singh Rawat: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत को ईडी ने वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर पेड़ काटने के मामले में समन भेजा है. उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले में पूछताछ के लिए 29 फरवरी को दिल्ली बुलाया है.


साथ ही ईडी ने उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की बहू को भी समन भेज पूछताछ के लिए सात मार्च को बुलाया गया है. दरअसल हाल ही में रावत के दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में स्थित ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने छापेमारी की थी. 


बीजेपी ने किया था बर्खास्त 
साल 2022 में बीजेपी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हरक सिंह रावत को 6 साल के लिए बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वर्ष 2016 में हरक सिंह रावत सहित कुल 10 विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और बीजेपी में चले गए थे.


कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल बीजेपी पर केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग का आरोप आए दिन लगाती है. विपक्षी दलों का कहना है कि केंद्र की मोदी सरकार हमारे खिलाफ कार्रवाई राजनीतिक बदले की भावना की तहत करती है. वहीं बीजेपी इसपर पलटवार करते हुए कहती है कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है. 


ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री के वार पर राहुल गांधी का पलटवार, ठेठ बनारसी अंदाज में बोले- मोदी सुना रहे हैं नानी को ननिहाल का हाल