जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन आरा की मुसीबतें टलने का नाम नहीं ले रही है. दरअसल, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुफ्ती की मां गुलशन आरा को पूछताछ के लिए समन भेज दिया है.


15 अप्रैल को पीडीपी प्रमुख महूबबा की मां को समन किया


बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय मामले में गंभीर बना हुआ है साथ उन्होंने 15 अप्रैल को पीडीपी प्रमुख महूबबा की मां को समन किया है. वहीं, पीडीपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि, ये महबूबा मुफ्ती समेत पीडीपी के खिलाफ बड़ी राजनीति खेल है जिसके तहत इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.


आपको बता दें, महबूबा मुफ्ती के एक सहयोगी के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की गई थी जिसमें ईडी के हाथ 2 डायरियां लगी थी. इन दो डायरियोंं के मामलें में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया था. खबरों के मुताबिक इस बरामद की गई डायरियों में मुख्यमंत्री के विवेकाधीन फंड से भुगतान की बातें थी जो साफतौर पर निमयों के खिलाफ है.


गुलशन के पासपोर्ट मामले को लेकर हाई कोर्ट में दी थी महबूबा ने याचिका


आपको बता दें, इससे पहले श्रीनगर पुलिस ने पासपोर्ट आवेदन को भी सीआईडी के आधार पर खारिज कर दिया था. बताते चले, गुलशन आरा, जम्मू-कश्मीर के दो बार मुख्यमंत्री रहे दिवंगत मुफ्ती मोबम्मद सईद की बीवी हैं. पुलिस द्वारा गुलशन के पासपार्ट आवेदन को खारिज करने के मामले में महबूबा मुफ्ती ने हाई कोर्ट का रुख किया था लेकिन वहां भी उन्हें निराशा मिली और उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया था.

पत्र भेज पोसपोर्ट आवेदन को खारिज किया था


बताया जा रहा है कि महबूबा की मां गुलशन आरा को भेजे पत्र में साफतौर पर कहा गया कि उन्हें जम्मू कश्मीर पुलिस की सीआईडी रिपोर्ट के आधार पर उनका पासपोर्ट अधिनियम की धारा-6 (2) (सी) के तहत इजाजत नहीं दी जा रही है.


यह भी पढ़ें.


मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी बोले- मनाएं 'टीका उत्सव', संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर कही ये बात