ED Raid on Sanjay Singh: दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार (4 अक्टूबर) को आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद संजय सिंह के घर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की. ईडी अधिकारियों ने बताया है कि इस मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों के यहां पर भी छापेमारी की गई है. आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह के दिल्ली स्थित घर पर हुई छापेमारी पर उनके पिता और आप नेताओं के बयान भी सामने आए हैं. 


संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने कहा कि संजय सिंह देर रात घर आए. मैंने इन सभी लोगों को चाय-पानी भी ऑफर किया. हमने कहा कि आज एक ही दिन में अपनी जांच पूरी कर लीजिए. उन्होंने कहा कि विभाग अपना काम कर रहा है, हम उनका सहयोग करेंगे. मणिपुर पर कार्रवाई नहीं हो रही है, जबकि संजय सिंह पर हो रही है. ये बदले की कार्रवाई नहीं है तो क्या है. उन्हें बदले की भावना के तहत ही राज्यसभा से सस्पेंड किया गया, वो भी पूरे सत्र के लिए ऐसा किया गया. 


अदाणी मुद्दा उठाने पर हुई कार्रवाई: आप


आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि संजय सिंह लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कारोबारी गौतम अदाणी का मुद्दा उठा रहे थे. उनके ऊपर इसी वजह से छापेमारी की गई है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी तानाशाही चलाने की कोशिश कर रहे हैं. हम लोग इस मुद्दे को उठाते रहेंगे. बता दें कि संजय सिंह ने राज्यसभा में अदाणी मामले का मुद्दा उठाया था. उन्हें इस पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के सांसदों का समर्थन भी मिला था. 


ईडी बीजेपी की सहयोगी गठबंधन: कांग्रेस नेता उदित राज


कांग्रेस नेता उदित राज ने भी आप सांसद संजय सिंह पर हुई कार्रवाई की निंदा की है. उदित राज ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ईडी बीजेपी की सहयोगी गठबंधन है, जिसने तबाही मचाई हुई है. उन्होंने कहा कि ईडी की जो कार्रवाई हुई है, उसकी मैं निंदा करता हूं. ईडी किसी केस का निपटारा नहीं करती है. इस जांच एजेंसी का इस्तेमाल सिर्फ डराने के लिए हो रहा है. असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और अजित पवार पर ईडी का केस बंद हो गया है. 


कानून अपना काम कर रही: बीजेपी


रांची बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल साहदेव ने संजय सिंह के घर पर हो रही छापेमारी पर कहा कि आम आदमी पार्टी के मामले में कानून अपना काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आप नेता आम आदमी की बात किया करते थे, मगर ये लोग लूटने में लगे हुए हैं. 


दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि शराब घोटाले में संजय सिंह में उनका नाम आ रहा था. दिनेश अरोड़ा ने अपने बयान में बताया था. बिचौलियों से करोड़ो रुपये लिए गए. आम आदमी पार्टी घोटाले के कारण खत्म हो रही है. शराब घोटाले में आपने पैसे खाया है, तो आपको जवाब देना होगा.


दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि संजय सिंह ने शराब घोटाले में करोड़ों रुपये कमाए थे, इसलिए ही उनपर कार्रवाई हो रही है. जो लोग भी शराब घोटाले में शामिल हैं. उनमें से कोई भी बक्शा नहीं जाएगा.


आरजेडी ने क्या कहा?


आरजेडी के सांसद मनोज झा ने संजय सिंह पर हुई कार्रवाई को लेकर कहा कि ये सिलसिला चुनाव तक चलने वाला है. आज हमलोग और लालू जी बेल के लिए जा रहे हैं. इकी जद में सभी लोग आएंगे. 


हमारी पार्टी और पूरा विपक्ष संजय सिंह के साथ है: JMM


झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता मनोज पांडे ने कहा कि ईडी का इस्तेमाल कर मोदी सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने का काम कर रही है. हमने संजय सिंह को देखा है. वह निर्भीक होकर सरकार की आलोचना करते हैं. इसलिए उनको परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी और पूरा विपक्ष संजय सिंह के साथ है. कल पत्रकारों के यहां छापा पड़ता है. आज विपक्ष के नेता के यहां छापेमारी हुई है. सरकार लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है. 


विपक्ष के नेताओं के यहां भी होगी कार्रवाई: समाजवादी पार्टी के नेता अमीक जमई 


समाजवादी पार्टी के नेता अमीक जमई ने कहा कि जिस तरह आज संजय सिंह के यहां पर कार्रवाई हुई है. 2024 से पहले विपक्ष के और भी नेताओं के यहां ऐसी कार्रवाई होगी. लेकिन विपक्ष सरकार से सवाल पूछना बंद नहीं करेगा. बीजेपी की अलोकतांत्रिक कारवाई बीजेपी को 2024 में हिन्द महासागर में डूबा देगा.


यह भी पढ़ें: आप सांसद संजय सिंह के घर ईडी की छापेमारी, दिल्ली शराब घोटाला मामले में हो रही कार्रवाई